महिला हॉकी : यूपी, बंगाल, दिल्ली और छत्तीसगढ़ ने जीते मुकाबले
महिला हॉकी : यूपी, बंगाल, दिल्ली और छत्तीसगढ़ ने जीते मुकाबले Social Media
खेल

महिला हॉकी : यूपी, बंगाल, दिल्ली और छत्तीसगढ़ ने जीते मुकाबले

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप।

  • यूपी, बंगाल, दिल्ली और छत्तीसगढ़ अपने-अपने मैचों में विजयी रहीं।

पुणे। 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के चौथे दिन शनिवार को उत्तर प्रदेश हॉकी, हॉकी बंगाल, दिल्ली हॉकी और छत्तीसगढ़ हॉकी अपने-अपने मैचों में विजयी रहीं। मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम पिंपरी, पुणे में उत्तर प्रदेश हॉकी ने पूल सी मुकाबले में हॉकी आंध्र प्रदेश को 11-2 से हराकर अभियान की अपनी पहली जीत हासिल की। आंध्र् की कल्याणी स्वर्णपुडी ने मैच के सातवें मिनट में गतिरोध तोड़कर हॉकी अपनी टीम को बढ़त दिलाई मगर कुछ मिनट बाद, शशिकला (14') ने स्कोर बराबर कर दिया और उत्तर प्रदेश के लिए गोलों की झड़ी लग गई। भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड और उत्तर प्रदेश इकाई की कप्तान, वंदना कटारिया (43', 50', 55') गोल के सामने शानदार प्रदर्शन करके मैच की शीर्ष स्कोरर बनीं।

इस बीच, भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड मुमताज खान (27', 47') और उपासना सिंह (35', 46') ने एक-एक गोल किया। इसके अलावा, रीतू सिंह (27'), स्वर्णिका रावत (38') और सिमरन सिंह (57') ने भी स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। मैच के अंतिम मिनटों में, गार्लांका वराहलम्मा (57') ने नेट पर गोल करके हॉकी आंध्र प्रदेश की संख्या को दोगुना कर दिया।

दोपहर बाद पूल एच मुकाबले में हॉकी बंगाल ने हॉकी तेलंगाना के खिलाफ 11-0 की शानदार जीत हासिल की। होरो संजना (4', 20', 21', 38', 44') और सुष्मिता पन्ना (6', 10', 44') ने सर्वाधिक गोल किए, जबकि मोनिका नाग (7', 40') ने भी गोल किए। कप्तान अंजना डुंगडुंग (5) ने भी हॉकी बंगाल के लिए स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। दिल्ली हॉकी ने पूल बी मुकाबले में केरल हॉकी के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की। तान्या (21') ने दूसरे क्वार्टर में दिल्ली को बढ़त दिलाई, वहीं एस श्वेता (33') ने जल्द ही केरल के लिए बराबरी का गोल दाग दिया। सोनाली (37', 59') के दो गोल और मांशी (54') के एक गोल के दम पर दिल्ली जीत हासिल करने के लिए आगे बढ़ी।

पूल ए मुकाबले में छत्तीसगढ़ हॉकी ने हॉकी बिहार को 2-0 से हराकर प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की। अनीशा साहू (8') ने छत्तीसगढ़ हॉकी को शुरुआती बढ़त दिलाई, जबकि आंचल साहू (51') ने अंतिम क्वार्टर में गोल करके जीत हासिल की। तमिलनाडु की हॉकी टीम को पूल एच मुकाबले में हॉकी गुजरात का सामना करना है, जबकि बाद में दिन में पूल जी के मुकाबले में हॉकी उत्तराखंड का सामना दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव हॉकी से होना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT