टोक्यो ओलंपिक में पदक लाने वाले यूपी के खिलाड़ी होंगे करोड़पति
टोक्यो ओलंपिक में पदक लाने वाले यूपी के खिलाड़ी होंगे करोड़पति Social Media
खेल

टोक्यो ओलंपिक में पदक लाने वाले यूपी के खिलाड़ी होंगे करोड़पति

Author : News Agency

लखनऊ। टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश सरकार सम्मान देने के साथ मालामाल करेगी। यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने के लिये टोक्यो जाएंगे। खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से योगी सरकार ओलंपिक गेम्स में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपये देगी। एकल और टीम खेलों में पदक लेकर लौटने वाले खिलाड़ियों का भी उत्साह बढ़ाएगी।

राज्य सरकार ओलंपिक खेलों में होने वाले एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये, रजत पाने वालों खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये देगी। ओलंपिक में टीम खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये, रजत लाने पर 2 करोड़ रुपये और कांस्य लाने पर एक करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया गया है।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि 'खूब खेलो-खूब बढ़ो' मिशन को लेकर यूपी में खिलाड़ियों को राज्य सरकार बहुत मदद दे रही है। खेल में निखार लाने के लिये खिलाड़ियों के बेहतर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण देने वाले विशेषज्ञ कोच नियुक्त किये गये हैं। छात्रावासों में खिलाड़ियों की सहूलियत बढ़ाने के साथ-साथ नए स्टेडियमों का निर्माण भी तेजी से कराया है।

गौरतलब है कि अपने कार्यकाल में योगी सरकार ने 19 जिलों में 16 खेलों के प्रशिक्षण के लिये 44 छात्रावास बनवाए हैं। खेल किट के लिये धनराशि को 1000 से बढ़ाकर 2500 रुपये किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT