अगले वर्ष शहरी ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा : डॉ. सुभाष गर्ग
अगले वर्ष शहरी ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा : डॉ. सुभाष गर्ग Social Media
खेल

अगले वर्ष शहरी ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा : डॉ. सुभाष गर्ग

Author : News Agency

भरतपुर। राजस्थान के तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं में लोगों के बढ़ते रूझान को देखते हुये आगामी वर्ष के जनवरी अथवा फरवरी माह में शहरी ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा।

डॉ. सुभाष गर्ग ने आज सेवर पंचायत समिति की राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का लोहागढ़ स्टेडियम में ध्वजारोहण कर शुभारंभ किया। उन्होंने खिलाडियों को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलाई और मार्च पास्ट की सलामी ली।इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में सेवर पंचायत समिति क्षेत्र की 116 टीमों के 1336 खिलाडी भाग ले रहे हैं। डॉ. गर्ग ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर के बाद ब्लॉक स्तर पर विजयी होने वाली टीमों को जिला स्तर और जिला स्तर की विजयी टीमों को राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

डॉ. सुभाष गर्ग ने भरतपुर विधान सभा क्षेत्र में खेल के विकास पर प्रकाश डालते हुये बताया कि लोहागढ स्टेडियम में इंडोर खेलों के लिए अलग से स्टेडियम स्वीकृत कराया जा चुका है, जिसका निर्माण शीघ्र शुरु होगा। इसके अलावा एमएसजे कॉलेज ग्राउंड में भी सिंथेटिक कोर्ट बनाने का कार्य भी शुरु कराया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि सभी ग्राम पंचायत क्षेत्रों में खेल स्टेडियम बनाये जायेंगे और जिन पंचायत क्षेत्रों में स्टेडियम के लिए भूमि उपलब्ध नहीं है वहां के सरपंच भामाशाहों के माध्यम से जमीन दान दिलाने में सहयोग लिया जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT