इटली को हरा उरुग्वे ने जीता अंडर-20 विश्व कप खिताब
इटली को हरा उरुग्वे ने जीता अंडर-20 विश्व कप खिताब Social Media
खेल

इटली को हरा उरुग्वे ने जीता अंडर-20 विश्व कप खिताब

News Agency

अर्जेंटीना। फारवर्ड लुसियानो रोड्रिग्ज के अंतिम समय में किए गए एकमात्र गोल की मदद से उरुग्वे ने इटली को 1-0 से हरा कर अपना पहला अंडर-20 फीफा विश्व कप खिताब जीत लिया। राेमाचंक मुकाबले में पहले हाफ में दोनो टीमों ने एक दूसरे पर ताबड़ताेड हमले किये मगर रक्षापंक्ति ने उसे विफल कर दिया जिससे पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में घड़ी की सुइयां तेजी से फिसल रही थी मगर उरग्वे के तेज तर्राक फारवर्ड खिलाडी रोड्रिग्ज ने 86वें मिनट में हेडर से गोल दागा और यूरोपीय टीमों की लगातार चार जीत का क्रम तोड़ते हुये अपनी टीम के सिर जीत का सेहरा बांध दिया।

जीत से अभिभूत उरुग्वे के लिवरपूल मोंटेवीडियो के लिए फुटबॉल खेलने वाले रोड्रिगेज (19) ने कहा, “हम विश्व चैंपियन हैं। मेरे पास कहने के लिये शब्द नहीं है। वास्तव में यह खुशी से पागल करने वाला पल है। यह परम आनंद की अनुभूति कराने वाला लम्हा है जिसे मै हमेशा याद रखना पसंद करूंगा। हमारी टीम बेहतर थी और जीत की हकदार थी। प्रत्येक खिलाड़ी ने अपने प्रशिक्षण सत्र और मैच में अपना सब कुछ झोंक दिया, और अंत में हमने जीत हासिल की।”

अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स से लगभग 50 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में ला प्लाटा के डिएगो माराडोना स्टेडियम में 40 हजार से अधिक दर्शकों ने फाइनल देखा। स्टेडियम में मौजूद लोगों में फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो और दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ के प्रमुख अलेजांद्रो डोमिंग्वेज शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT