यूएस ओपन : जोकोविच क्वॉर्टरफाइनल में, अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबाय को शिकस्त दी
यूएस ओपन : जोकोविच क्वॉर्टरफाइनल में, अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबाय को शिकस्त दी Social Media
खेल

यूएस ओपन : जोकोविच क्वॉर्टरफाइनल में, अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबाय को शिकस्त दी

Author : News Agency

न्यूयार्क। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच सोमवार को पुरुष एकल के चौथे राउंड में विश्व के नंबर 99 खिलाड़ी अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबाय को हरा कर यूएस ओपन के क्वॅर्टरफाइनल में पहुंच गए। 20 बार के प्रमुख एकल चैंपियन जोकोविच के सामने युवा अमेरिकी चैलेंजर ने अपना दम-खम दिखाया और पहला सेट 1-6 के बड़े अंतर से जीता, जोकोविच ने हालांकि तुरंत वापसी की और अगले तीन सेट 6-3, 6-2, 6-2 से जीत कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

जोकोविच अब क्वॉर्टर फाइनल में दुनिया के नंबर आठ के खिलाड़ी इटली के माटेओ बेरेटिनी से भिड़ेंगे। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा, जेंसन ब्रूक्सबाय के हौंसले बुलंद थे, उनके पास एक स्पष्ट गेम प्लान था। वह सभी शॉट्स को बहुत कुशलता से क्रियान्वित कर रहे थे और मैं सच में बचाव कर रहा था। मेरे पास लय नहीं थी, मैंने बहुत सारी अप्रत्याशित गलतियां कीं और लगभग डेढ़ सेट तक स्थिति को भांप रहा था। जेंसन ब्रूक्सबाय युवा और बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, मैंने उन्हें नेट पर बताया कि उनके आगे बहुत उज्ज्वल भविष्य है। यकीन वह एक महान खिलाड़ी हैं। 1880 से चल रहे टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार मेजबान देश का कोई भी खिलाड़ी महिला या पुरूष वर्ग में अंतिम आठ में नहीं पहुंचा है।

बोपन्ना और डोडिग की जोड़ी हारी :

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग को अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल के तीसरे दौर में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद राजीव राम और जो सालिसबरी की चौथी वरीय जोड़ी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। बोपन्ना और डोडिग की 13वीं वरीय जोड़ी को आस्ट्रेलिया ओपन की उप विजेता जोड़ी के खिलाफ दो घंटे और 30 मिनट चले मुकाबले में 7-6 4-6 6-7 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT