यूएस ओपन : मेदवेदेव और कार्लस ने में क्वॉर्टर फाइनल बनाई जगह
यूएस ओपन : मेदवेदेव और कार्लस ने में क्वॉर्टर फाइनल बनाई जगह Social Media
खेल

यूएस ओपन : मेदवेदेव और कार्लस ने में क्वॉर्टर फाइनल बनाई जगह

Author : News Agency

न्यूयॉर्क। दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव ने ब्रिटेन के डेनियल इवांस को हराकर यहां जारी वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। स्पेन के कार्लस अल्काराज और कनाडा की युवा टेनिस खिलाड़ी लेयला फर्नांडीज ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मेदवेदेव ने एक घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में इवांस को 6-3, 6-4, 6-3 से हराया। मेदवेदेव ने इस दौरान 24 विनर्स लगाए। 25 वर्षीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक से मजबूत फॉर्म में हैं। उन्होंने टोरंटो में अपना चौथा एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता और वह सिनसिनाटी के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। मेदवेदेव का सामना नीदरलैंड के क्वालीफायर बोटिक वान डे जांड्सचुल्प से होगा जिन्होंने 11वीं सीड डिएगो श्वाट्र्जमैन को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 5-7, 5-7, 6-1 से मात दी।

मेदवेदेव ने कहा, राफेल नडाल के हाथों 2019 में फाइनल में मिली हार के बाद जब मैं पिछली बार यहां आया तो कुछ अच्छी यादें मेरे साथ थी। मैं अब फिर फाइनल में जाना चाहता हूं।

कार्लोस अलकारेज ने रचा इतिहास :

महिलाओं के अलावा पुरुषों के एकल स्पर्धा में भी उलटफेर हुआ है। स्पेन के 18 वर्षीय कार्लोस अल्काराज का शानदार प्रदर्शन जारी है। 18 वर्षीय अल्काराज जर्मनी के अनुभवी खिलाड़ी पीटर गोजॉजिक को 5-7, 6-1, 5-7, 6-2, 6-0 से हराकर यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के पुरुष खिलाड़ी बने। कार्लोस 1990 के बाद किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले माइकल चांग 1990 में 17 साल की उम्र में फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। कार्लोस के सामने अब 12वीं वरीय फेलिक्स ऑगर की चुनौती होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT