यूएस ओपन : बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे नंबर वन जोकोविच
यूएस ओपन : बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे नंबर वन जोकोविच Social Media
खेल

यूएस ओपन : बेरेटिनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे नंबर वन जोकोविच

Author : News Agency

न्यू यार्क। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल मैच में इटली के मातियो बेरेटिनी को हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने बेरेटिनी को हराने से पहले धीमी शुरुआत की। पहला सेट 5-7 से हारने के बाद वापसी करते हुए उन्होंने बेरेटिनी को 6-2, 6-2, 6-3 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ वह इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। वह अब इस कैलेंडर-वर्ष में चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से सिर्फ दो जीत दूर हैं जो एक ऐसी उपलब्धि है जो पुरुष टेनिस में आधी सदी से अधिक समय बीत जाने तक किसी ने हासिल नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर ने 1969 सीजन में चारों ग्रैंड स्लैम खिताब जीते थे। 34 वर्षीय जोकोविच ने कहा, पहला सेट हारने के बाद मैंने इसको भुलाते हुए वापसी की। मैंने दूसरे सेट की शुरुआत से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया था। मैंने अपने टेनिस को एक अलग स्तर पर रखा। निश्चित रूप से यह टूर्नामेंट में अब तक खेले गए मेरे सर्वश्रेष्ठ तीन सेट हैं। यह एक बेहतरीन मैच था। कोर्ट और कोर्ट के बाहर बहुत ऊर्जा है। मातियो एक शानदार खिलाड़ी हैं और एक स्थापित टॉप 10 खिलाड़ी हैं। जब भी हम एक-दूसरे के सामने होते हैं तो यह हमेशा एक करीबी लड़ाई होती है।

जोकोविच का सेमीफाइनल में चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से मुकाबला होगा। ज्वेरेव ने क्वार्टरफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 7-6(6) 6-3 6-4 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। ज्वेरेव को जोकोविच के अभियान में संभावित खतरे के रूप में देखा जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT