वाटिका ने प्रीमियर लीग खिताब जीता
वाटिका ने प्रीमियर लीग खिताब जीता Social Media
खेल

वाटिका ने प्रीमियर लीग खिताब जीता

News Agency

नई दिल्ली। पहली बार दिल्ली में फुटबॉल मानचित्र पर अवतरित हुई वाटिका एफसी (Vatika FC) ने फ्रेंड्स यूनाइटेड को 3-0 से हराकर पहला प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया। विजेता का खाता यूनाइटेड के रक्षक मोहम्मद खालिद के आत्मघाती गोल से खुला। इसके बाद वाटिका एफसी (Vatika FC) ने बदलू खिलाड़ी कुशान्त और राहुल रावत के गोलों से दिल्ली के चैंपियन क्लब का ताज अपने सिर सजाया।

नेहरू स्टेडियम पर खेले गए निर्णायक मैच का पहला हाफ बेहद नीरस और उबाऊ रहा, जहां वाटिका एफसी (Vatika FC) चैंपियन जैसा प्रदर्शन नहीं कर सकी। अधिकांश समय वाटिका एफसी (Vatika FC) का दबदबा रहा, लेकिन फ्रांसिस और उसकी जगह खेलने उतरे कुशान्त चौहान ने मौके बेकार कर दिये। अंतत: कुशान्त ने तोहफे के रूप में मिला गोल जमा कर गलतियों पर पर्दा डाल दिया।

प्रीमियर लीग का समापन 29 सितंबर को सुदेवा और दिल्ली एफसी के बीच खेले जाने वाले आखिरी मैच के साथ होगा, लेकिन वाटिका एफसी (Vatika FC) इस प्रतियोगिता की चैंपियन बनकर उभर चुकी है। चैंपियन वाटिका एफसी (Vatika FC) को 3,50,000 रुपए के पुरस्कार से नवाजा जायेगा, जबकि डेढ़ लाख के दूसरे पुरस्कार की होड़ में दिल्ली एफसी और गढ़वाल शामिल हैं। दिन के दूसरे मैच में पूर्व लीग चैंपियन गढ़वाल हीरोज ने उत्तराखंड को बड़े अंतर से परास्त किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT