वेंकटेश को गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी : धवन
वेंकटेश को गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी : धवन Social Media
खेल

वेंकटेश को गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी : धवन

News Agency

पार्ल। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी। गौरतलब है कि भारत तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच कल बुधवार को 31 रन से हार गया था।

जब भारत के मुख्य गेंदबाज बीच के ओवरों में सफलता हासिल नहीं कर पाए तो सभी की निगाहें इस बात का इंतजार कर रही थीं कि कप्तान लोकेश राहुल पदार्पण करने वाले अय्यर को गेंद कब सौंपेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि जब वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को गेंद से अपने कौशल को साबित करने का मौका नहीं देना चाहते, तो भारत ने अय्यर को प्लेइंग इलेवन में क्यों चुना।

धवन ने कहा, अय्यर की जरूरत नहीं थी। स्पिनरों ने अच्छा किया क्योंकि विकेट टर्न हो रहा था। इसलिए उसकी जरूरत नहीं थी। जब बीच के ओवरों में विकेट नहीं गिर रहे थे, तो मुख्य गेंदबाजों को एक सफलता दिलाने के लिए वापस लाने की योजना थी। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली इसलिए, अंत में स्पिनरों को वापस लाया गया।

पिच के बारे में पूछे जाने पर धवन ने कहा कि विकेट धीमा था और साथ ही थोड़ा सा टर्न भी दिया। हमने अच्छी शुरुआत की थी। मुझे लगता है कि विकेट धीमा था, इसमें गेंद थोड़ा सा टर्न भी हो रही था इसलिए जब आप 300 रनों का पीछा कर रहे होते हैं तो बीच में शॉट खेलना इतना आसान नहीं होता है।

इस बीच रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत की अगुवाई कर रहे राहुल ने कहा कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार से सीखेगी। राहुल ने कहा, हार से सीखने के लिए बहुत कुछ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT