राहुल की टीम में जगह को लेकर भिड़े 2 पूर्व भारतीय क्रिकेटर
राहुल की टीम में जगह को लेकर भिड़े 2 पूर्व भारतीय क्रिकेटर Akash Dewani - RE
खेल

केएल राहुल की टीम में जगह को लेकर भिड़े आकाश चोपड़ा और वेंकटेश प्रसाद, एक दूसरे पर लगाए आरोप, जानें...

Akash Dewani

राज एक्सप्रेस। पिछले 11 दिनों से भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद, भारतीय ओपनर केएल राहुल की टेस्ट टीम में जगह को लेकर बीसीसीआई, भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़, चयनकर्ताओं की आलोचना कर रहे है। यही नहीं प्रसाद ने केएल राहुल के टेस्ट क्रिकेट के हालिया आंकड़े निकाल कर उन्हे भी कटघरे में खड़ा किया था। लेकिन ट्विटर पर वेंकटेश प्रसाद की आलोचना पूर्व भारतीय बल्लेबाज और चर्चित क्रिकेट विश्लेषक आकाश चोपड़ा को पसंद नहीं आई और फिर दोनो के बीच ट्विटर में तो बहस छिड़ गयी।

दूसरे टेस्ट के दौरान वेंकटेश प्रसाद के ट्वीट से शुरू हुआ बवाल

वेंकटेश प्रसाद ने 18 फरवरी को भारत की टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में बैटिंग के बाद केएल राहुल की आलोचना कर ट्विटर पर लंबा थ्रेड लिखा था, जिसमे उन्होंने कहा था कि केएल राहुल की निराशाजनक बल्लेबाजी दूसरे टेस्ट मैच में भी जारी रही। केएल राहुल का पिछले 47 इनिंग में 27 का औसत है जो काफी साधारण है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें शुभमन गिल और सरफराज जैसे खिलाड़ी बाहर बैठे हुए है। उन्होंने चयनकर्ताओं पर भी सवाल उठाते हुए कहा था कि ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल जिनके 2 दोहरे शतक और शिखर धवन जिनका भारत के बाहर 40 से ऊपर का औसत है उन्हे 2 या 3 श्रृंखलाएं खराब होने के बाद बाहर निकाल दिया गया लेकिन केएल राहुल के औसत होने के बाद भी वह टीम में बने हुए है।

Venkatesh tweet

वेंकटेश के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आकाश चोपड़ा ने लिखा था कि

"वेंकी भाई, टेस्ट मैच चल रहा है। कम से कम दोनों पारियों के खत्म होने का इंतजार कैसा रहेगा। हम सभी एक ही टीम यानी टीम इंडिया में हैं। आपको अपने विचारों को वापस रखने के लिए नहीं कह रहा हूं लेकिन समय थोड़ा बेहतर हो सकता है। आखिर हमारा खेल तो 'टाइमिंग' का ही है।"

Akash Chopra Tweet

जिस पर वापस वेंकटेश प्रसाद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि

"मेरे विचार से यह बहुत ही उचित आलोचना है चाहे वह दूसरी पारी में अर्धशतक ही क्यों न बना ले। और मैच के बीच या मैच के बाद यहां अप्रासंगिक है। YT पर आपके प्यारे वीडियो के लिए शुभकामनाएं, मैं उनका आनंद लेता हूं।"

Venkatesh Tweet

दूसरे दिन 20 फरवरी को वेंकटेश प्रसाद ने एक ट्विटर थ्रेड में केएल राहुल के आंकड़ों को शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल के आंकड़ों की तुलना करते हुए दोबारा केएल राहुल की टीम में जगह पर सवाल उठाया था कि कैसे टीम से बाहर किए गए शिखर, मयंक और रहाणे के आंकड़े राहुल से अच्छे है लेकिन उन्हे 2 या 3 सीरीज बाद ही टीम से बाहर कर दिया गया, और शुभमन गिल जैसा प्रतिभापूर्ण खिलाड़ी बेंच पर बैठा है।

इस ट्विटर थ्रेड के बाद 21 फरवरी की सुबह अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमे उन्होंने केएल राहुल का बचाव कर कहा कि

"टेस्ट फॉर्मेट में पिछले 3 साल में केएल राहुल भारत की तरफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने आंकड़े साझा करते हुए बताया की केएल राहुल के पिछले 3 साल की 14 पारियों में 39 की औसत से 541 रन है जो सिर्फ कप्तान रोहित शर्मा(561) से कम है। उन्होंने आगे वेंकटेश प्रसाद पर आरोप लगाया की उन्होंने शिखर, रहाणे, राहुल, मयंक और शुभमन के उन्ही आंकड़ों को दिखाया जो उनकी सोच के अनुकूल है।"

"वेंकटेश प्रसाद को अपने दिमाग को ठंडा रखना चाहिए और धीरज रखना चाहिए और किसी भी प्रकार के एजेंडा को प्रसारित नही करना चाहिए क्योंकि हम सब एक ही टीम में है। उन्होंने वेंकटेश को नसीहत देते हुए आखिर में कहा कि केएल राहुल के आकड़े इतने भी बुरे नहीं है जिसके लिए ट्विटर पर बड़े लेख लिखकर आग लगाई जाए, उन्हे धैर्य रखना चाहिए। आगे कोई निजी दिक्कत हो तो राहुल द्रविड़ से सीधे बात करे और ट्विटर को ट्रॉल्स के लिए छोड़ दे।"

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा

वेंकटेश को आया गुस्सा तो निकाला आकाश का पुराना ट्वीट

वेंकटेश प्रसाद ने आकाश चोपड़ा द्वारा एजेंडा प्रसारक बताए जाने पर गुस्सा जाहिर करते हुए आकाश चोपड़ा द्वारा किए गए 30 दिसंबर 2012 के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि

"दोस्त आकाश चोपड़ा ने बड़ी चतुराई से मुझे गलत तरीके से उद्धत करते हुए यूट्यूब पर घटिया वीडियो बनाई जिसमे उन्होंने मुझे एजेंडा प्रसारक कहा था लेकिन उन्होंने साल 2012 में बिलकुल सामान्य तरीके का ट्वीट किया था जिसमे वह रोहित शर्मा को बाहर करना चाहते थे और रोहित को टेस्ट टीम से बाहर करना चाहते थे। उन्होंने आगे बताया की मैने परफॉर्म कर रहे खिलाड़ियों का पक्ष लिया है ना की मेरी कोई निजी तकलीफ है राहुल से। "ये वही आकाश चोपड़ा है जो साल 2012 में उस खिलाड़ी को बाहर करने की बात कर रहे थे जिसने महज 4 साल पहले ही अंतराष्ट्रीय डेब्यू किया था, और जिसने 2007 की टी 20 विश्वकप की जीत में योगदान दिया था लेकिन पिछले 8 साल से टेस्ट खेल रहे केएल राहुल पर आलोचना को वो सहन नही कर पाए। उन्होंने कहा कि वह इस बात से सहमति नहीं रखते ही मैच के बीच में आलोचना नहीं को जानो कहिए क्योंकि कोई भी खिलाड़ी मैच के दौरान मोबाइल या बाहरी बातों से दूर रहता है।"

Venkatesh Tweet

आकाश चोपड़ा ने फिर प्रतिक्रिया देते हुए वेंकटेश प्रसाद को अपने यूट्यूब चैनल में आकर संवाद करने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि आपको शायद मेरे अनुवाद समझने में दिक्कत हुई है। जिस पर वेंकटेश ने ट्वीट कर उनके आमंत्रण को नकारते हुए कहा कि

"नहीं आकाश, अनुवाद में कुछ भी खोया नहीं है। अपने 12 मिनट के वीडियो में आपने मुझे एजेंडा प्रसारक के रूप में बुलाया है क्योंकि मेरी सोच आपके कथन के अनुरूप नहीं है। यह बिल्कुल स्पष्ट है और मैंने इस ट्विटर थ्रेड में अपनी बात बहुत स्पष्ट कर दी है। इस पर आपके साथ और जुड़ना नहीं चाहता हू।"

Venkatesh Tweet

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT