प्रो बॉक्सिंग: विजेंद्र सिंह ने कॉमनवेल्थ चैंपियन को एकतरफा मात दी
प्रो बॉक्सिंग: विजेंद्र सिंह ने कॉमनवेल्थ चैंपियन को एकतरफा मात दी Social Media
खेल

प्रो बॉक्सिंग: विजेंद्र सिंह ने कॉमनवेल्थ चैंपियन को एकतरफा मात दी

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत के जाने-माने बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में एक तरफा प्रदर्शन करते हुए अपने कैरियर की लगातार 12वीं जंग जीत ली है।

उन्होंने यह शानदार रिकॉर्ड अपनी लगातार सभी मैचों को जीतकर बनाया है। विजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को प्रो-बॉक्सिंग प्रतियोगिता में दो बार के कॉमनवेल्थ सुपर मिडिलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु को मात दे दी है।

इस मुकाबले की जीत के साथ ही प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में उनका नॉकआउट दौर जारी है। उन्होंने अपने सभी 12 मुकाबलों में अभी तक जीत जारी रखी है।

इससे पहले विजेंद्र सिंह ने इसी साल जुलाई में माइक स्नाइडर को हराकर अपने कैरियर की लगातार 11वीं जीत हासिल की थी।

ओलंपिक ब्रोंज मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंद्र सिंह जिन की उम्र 34 वर्ष है, उन्होंने 42 साल के गाना के बॉक्सर एदामु को, जो कि वर्ल्ड चैंपियन है, उन्हें एकतरफा फाइट करते हुए ढेर कर दिया है। बाउट के दौरान विजेंद्र सिंह ने आक्रामक प्रदर्शन किया और छठे राउंड में तो उनका प्रहार इतना तगड़ा था कि मुक्के से घायल एदामु रिंग में गिर पड़े।

आप वि़डियो लिंक में देख सकते हैं।

बता दें कि चार्ल्स एदामु को इससे पहले 47 मुकाबलों का अनुभव है, उन्होंने अपने 47 मुकाबलों में 35 जीत हासिल की हैं, जबकि 14 मुकाबले में उन्हें हार का सामना किया है, उनके नाम 26 नॉकआउट जीत भी हासिल हैं, लेकिन यह लंबा अनुभव भी विजेंद्र सिंह के सामने काम नहीं आया और उनके सामने पस्त हो गए।

जीत के बाद भारतीय बॉक्सर ने क्या कहा

जीत के बाद भारतीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कहा कि यह बहुत अच्छी जीत है और चार्ल्स एदामु बहुत अच्छे फाइटर हैं, लेकिन इस फाइट के लिए मैंने बहुत तैयारी की थी, जिसका मुझे फल मिला और मैंने अपने प्लान के अनुसार ही फाइट की।

विजेंद्र सिंह को कुछ पल ऐसा लग रहा था कि, तीन चार राउंड में ये फाइट समाप्त हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मैं चाहता था कि, यह फाइट तीन या चार राउंड में खत्म हो जाए, लेकिन यह लंबी चली, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT