19 माह बाद रिंग में वापसी करेंगे विजेन्द्र सिंह
19 माह बाद रिंग में वापसी करेंगे विजेन्द्र सिंह Social Media
खेल

19 माह बाद रिंग में वापसी करेंगे विजेन्द्र सिंह

News Agency

रायपुर। बीजिंग ओलंपिक 2008 के कांस्य पदक विजेता और भारत के शीर्ष मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह 17 अगस्त को 'रंबल इन द जंगल' प्रतियोगिता में 19 महीने बाद रिंग में वापसी करेंगे। विजेंन्द्र सिंह ने रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में होने वाले इस आयोजन से पहले कहा, ''मैं वास्तव में इस लड़ाई के लिए उत्सुक हूं, मैं इसके लिए बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण ले रहा हूं और यह मेरे जीतने के तरीके में वापस आने का सही अवसर और स्थान होगा। पिछली लड़ाई में एक छोटी सी अड़चन आई थी, लेकिन मैं अपनी टीम के साथ एलियासु सुले को हराने के लिए कमर कस रहा हूं, और मैं रिंग में आने का इंतजार नहीं कर सकता।"

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ''छत्तीसगढ़ को एक खेल राज्य में बदलना कुछ ऐसा है जिसे हम कुछ समय से करना चाह रहे हैं और यह पिछले कुछ वर्षों में आखिरकार सामने आ रहा है। विजेन्द्र सिंह की पेशेवर लड़ाई इस आयोजन को और मजबूत करेगी। हमें न केवल राज्य भर के लोगों को बल्कि भारत भर के एथलीटों के लिए भी छत्तीसगढ़ को खेल की महाशक्ति के रूप में मानने के लिए प्रोत्साहित करना है।

अपनी आखिरी पेशेवर लड़ाई के बाद से पिछले 19 महीनों से प्रशिक्षण कर रहे विजेन्द्र सिंह रिंग में उतरने के लिये उत्सुक होंगे। वह रायपुर में 17 अगस्त को होने वाली लड़ाई से पहले इस समय मैनचेस्टर में तैयारी कर रहे हैं। 'रंबल इन द जंगल' में फैजान अनवर, सचिन नौटियाल, कार्तिक सतीश कुमार और आशीष शर्मा जैसे मुक्केबाज भी नजर आयेंगे। प्रतियोगिता की शुरुआत शाम 6:30 बजे होगी, जबकि मेन इवेंट में विजेन्द्र सिंह 8:30 बजे नजर आयेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT