विंका और पूनम ने जीत के साथ भारत को दिलाई शानदार शुरुआत
विंका और पूनम ने जीत के साथ भारत को दिलाई शानदार शुरुआत Social Media
खेल

विंका और पूनम ने जीत के साथ भारत को दिलाई शानदार शुरुआत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। 2019 की एशियाई युवा चैंपियन विंका और पूनम ने बुधवार को जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करते हुए भारत को पोलैंड के केल्सी में आयोजित आईबा युवा पुरुष एवं महिला विश्व चैंपियनशिप में शानदार शुरुआत दिलाई।

हाल ही में संपन्न एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली विंका ने महिला 60 किग्रा वर्ग में रूस की अपनी प्रतिद्वंद्वी पेंटेलेवा डारिया को 3-2, जबकि पूनम ने महिला 57 किग्रा के शुरुआती दौर के मुकाबले में कोलंबिया की अर्बोलेडा वेलेरिया को 5-0 को हराया। टूर्नामेंट के पहले दिन जीत दर्ज कर विंका और पूनम अब अपने-अपने वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं जहां वे आज क्रमश: बोस्निया एवं हर्जेगोविना की तारा बोहतजुक और हंगरी की बीट वरगा से भिड़ेंगी।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन गुरुवार को तीन भारतीय खिलाड़ी एक्शन में दिखेंगे। एशियाई युवा चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अंकित नरवाल पुरुष वर्ग में देश का अभियान शुरू करेंगे। 64 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर के मुकाबले में उनका सामना स्लोवाकिया के मिरोस्लाव हर्सेग से होगा, जबकि विकास (52 किग्रा) और विशाल गुप्ता (91 किग्रा) अपने शुरुआती दौर के मुकाबलों में क्रमश: बुल्गारिया के मुक्केबाज यासेन रादेव और जॉर्जी स्टोव से भिड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप का उद्घाटन एआईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमिलोव ने किया था। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफए) ने 20-सदस्यीय भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में भेजा है। टूर्नामेंट में 52 देशों के 414 मुक्केबाज शामिल हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT