इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से 11 करोड़ की कमाई करते हैं विराट
इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से 11 करोड़ की कमाई करते हैं विराट Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से 11 करोड़ की कमाई करते हैं विराट? कोहली ने खुद बताया सच

Vishwabandhu Pandey

हाइलाइट्स :

  • सोशल मीडिया पर भी विराट कोहली की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

  • विराट उन क्रिकेटरों में से एक हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू सबसे ज्यादा है।

  • वह विज्ञापन और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हर साल करोड़ों रुपयों की कमाई करते हैं।

राज एक्सप्रेस। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। क्रिकेट के मैदान पर कोहली के नाम अनगिनत रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिन्हें तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। यही कारण है कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली की एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी विराट कोहली की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के चलते विराट उन क्रिकेटरों में से एक हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू सबसे ज्यादा है। वह विज्ञापन और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हर साल करोड़ों रुपयों की कमाई करते हैं। हाल ही में विराट कोहली की इंस्टाग्राम पोस्ट से होने वाली कमाई को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसके बाद कोहली को खुद सामने आकर उसका खंडन करना पड़ा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर यह पूरा मामला क्या है?

एक पोस्ट से 11 करोड़ की कमाई

दरअसल हाल ही में हूपर HQ ने 2023 की इंस्टाग्राम रिच लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट के अनुसार विराट कोहली अपनी हर इंस्टाग्राम पोस्ट के बदले 13 लाख 84 हजार डॉलर यानि करीब 11 करोड़ 45 लाख रूपए की कमाई करते हैं। इसमें विराट कोहली को इंस्टाग्राम के जरिए एशिया में सर्वाधिक कमाई करने वाला सेलिब्रिटी बताया गया था। वहीं पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुनिया में इंस्टाग्राम से सर्वाधिक कमाई करने वाला सेलिब्रिटी बताया गया था। रिपोर्ट के अनुसार क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 26 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई करते हैं।

विराट कोहली ने किया खंडन

हालांकि इस रिपोर्ट के सामने आते ही खुद विराट कोहली ने ट्विटर के जरिए इसका खंडन किया है। इस रिपोर्ट को लेकर विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा है कि, ’जबकि मैं उन सब के लिए आभारी और ऋणी हूं जो मुझे जीवन में मिला है, मेरी सोशल मीडिया कमाई के बारे में जो खबरें चल रही हैं, वे सच नहीं हैं।‘ कोहली के इस ट्वीट से साफ हो गया है कि वह एक इंस्टाग्राम पोस्ट से इतनी कमाई नहीं करते हैं। हालांकि इस दौरान कोहली ने यह नहीं बताया है कि उनकी इंस्टाग्राम से कितनी कमाई होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT