आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली
आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली Social Media
खेल

ICC T20I Batsman Ranking : आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली

News Agency

दुबई। भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली आईसीसी की ताजा टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज से आराम लेने के बाद विराट रैंकिंग में तीन पायदान खिसक कर 11वें नंबर पर आ गए हैं। इस बीच इस सीरीज में 49 गेंदों पर 65 रन की शानदार मैच विजयी पारी खेलने के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल एक स्थान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा टी-20 टीम के स्थाई कप्तान चुने गए रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न टी-20 सीरीज में तीन पारियों में 159 रन बनाने, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं, की बदौलत दो स्थानों की छलांग के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो दीपक चहर को काफी फायदा हुआ है। वह 19 स्थानों की छलांग के साथ 41वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि ऑलराउंडर्स रैंकिंग में वह 83 पायदान की छलांग के साथ 163वें स्थान पर पहुंचे हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी रैंकिंग में पांच स्थानों के फायदे से 19, जबकि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन 129 स्थानों के लाभ के साथ 92 और अक्षर पटेल 160 स्थानों की छलांग के साथ 112 नंबर पर पहुंच गए हैं।

इस बीच न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्रमश: 70, 31 और 51 रनों की पारी की बदौलत शीर्ष 10 में वापसी की है। वह अब बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर आ गए हैं। उनके टीम के साथी मिचेल सेंटनर ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में सुधार किया, वह 10 स्थानों के फायदे के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर आ गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT