Virat Kohli And KL Rahul ICC T20 Ranking
Virat Kohli And KL Rahul ICC T20 Ranking  Social Media
खेल

ICC T20 रैंकिंग में कोहली टॉप 10 में शामिल, केएल राहुल भी ऊपर चढ़े

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब आईसीसी (ICC) T20 रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों में आ चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को हुए मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी, इसकी वजह से उन्हें टॉप 10 में आने का मौका मिला है। इस सीरीज से पहले वो टॉप 10 से बाहर थे। उन्होंने इस सीरीज में कुल 183 रन बनाए हैं। विराट कोहली एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो टेस्ट, वनडे और T20 रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हैं।

केएल राहुल भारतीय टीम से T20 मैं सबसे ऊपर

आईसीसी T20 रैंकिंग की बात करें तो भारत की ओर से खेल रहे केएल राहुल (KL Rahul) उसमें छठवें स्थान पर हैं, उनके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 9 नंबर पर हैं और 10वें पर विराट कोहली विराजमान है। कल हुए T20 मैच में तीनों ही बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जड़े थे, जिनकी मदद से उनको T20 रैंकिंग में फायदा मिला है।

आईसीसी T20 रैंकिंग में भारतीय टीम 5वें नंबर पर

आईसीसी की मौजूदा T20 रैंकिंग में भारतीय टीम पांचवें स्थान पर मौजूद है। भारतीय टीम इस रैंकिंग में ऊपर आ सकती थी, लेकिन कुछ दिन पूर्व संपन्न हुई, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की सीरीज में भारत ने एक-एक मैच गंवा दिया, जिसकी वजह से टीम को नुकसान पहुंचा और अभी भारतीय टीम पांचवें स्थान पर मौजूद है।

आपको बता दें कि, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बुधवार को वेस्टइंडीज से हुए टी-20 मुकाबले में ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाए थे, केएल राहुल ने 56 गेंदों में 91 रन बनाए थे, रोहित शर्मा ने 34 गेंदों में 71 और विराट कोहली ने 29 गेंदों में 70 रन बनाकर,कई रिकॉर्ड तोड़े थे। तीनों ही बल्लेबाजों ने एक मैच में 28 छक्के भी जमाए थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT