T20 ranking के शीर्ष 10 में लौटे Virat Kohli
T20 ranking के शीर्ष 10 में लौटे Virat Kohli Social Media
खेल

T20 ranking के शीर्ष 10 में लौटे Virat Kohli

News Agency

दुबई। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की अद्वितीय पारी खेलकर आईसीसी टी20 रैंकिंग के शीर्ष-10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी रैंकिंग के अनुसार कोहली 635 रेटिंग पॉइंट के साथ पांच पायदान चढ़कर नौंवे स्थान पर आ गये हैं। कोहली ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 82 रन की करिशमाई पारी में 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाकर भारत को यादगार जीत दिलाई ।

कोहली से बेहतर रैंकिंग वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हैं, हालांकि वह एक पायदान फिसलकर तीसरी रैंकिंग पर आ गये हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने टी20 विश्व कप के उद्घाटन मैच में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 58 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाये, जिससे वह तीन पायदान की छलांग लगाकर दूसरी रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान 849 रेटिंग पॉइंट के साथ अब भी शीर्ष टी20 बल्लेबाज हैं, लेकिन वह 831 रेटिंग पॉइंट वाले कॉनवे की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं हैं।

इसी बीच, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके हरफनमौलाओं की सूची में तीसरे स्थान पर आ गये हैं। पांड्या ने पाकिस्तान के तीन विकेट लेने के बाद 40 रन बनाते हुए कोहली के साथ 113 रन की साझेदारी की जो भारत को जीत दिलाने में निर्णायक साबित हुई। इस प्रदर्शन से उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 189 रेटिंग हासिल कर ली है। इसी बीच, अफगानिस्तान के अबूझ स्पिनर राशिद खान एक बार फिर टी20 के शीर्ष गेंदबाज बन गये हैं। उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध विश्व कप के अपने पहले मैच में केवल 17 रन देकर एक विकेट लिया। इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जॉश हेजलवुड को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT