आईपीएल के बाद बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ देंगे विराट
आईपीएल के बाद बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ देंगे विराट Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

आईपीएल के बाद बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ देंगे विराट

Author : News Agency

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे मौजूदा आईपीएल के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट ने इस सप्ताह के शुरू में घोषणा की थी कि यूएई और ओमान में अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद वह भारत की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट आज सोमवार को जब कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो यह उनका 200वां आईपीएल मैच होगा।

विराट को 2013 सत्र से पहले डेनियल वेटोरी की जगह बेंगलुरु का कप्तान बनाया गया था। विराट बेंगलुरु के साथ अपनी कप्तानी का अंत नौ सत्रों के बाद करेंगे। उन्होंने अपनी कप्तानी में 132 मैचों में 62 मैच जीते हैं और 66 हारे हैं जबकि चार में कोई परिणाम नहीं निकला है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में उपविजेता बनाना रहा था। तब उन्हें अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था।

विराट ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा, ''मेरे लिए यह महान और प्रेरणादायी सफर रहा है। मेरे लिए आरसीबी टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कप्तानी करना काफी शानदार रहा। मैं आरसीबी के प्रबंधन, कोचों, सपोर्ट स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह फैसला लेना आसान नहीं था लेकिन मैंने काफी सोच विचार करने और फ्रैंचाइजी के हित में यह फैसला लिया।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT