विराट की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलियाई टीम को राहत देगी: गावस्कर
विराट की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलियाई टीम को राहत देगी: गावस्कर Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

विराट की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलियाई टीम को राहत देगी: गावस्कर

Author : राज एक्सप्रेस

विराट कोहली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू हो रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के मद्देनजर स्वदेश वापस लौट आएंगे। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 12 टेस्ट मैचों में 6 शतक जड़े हैं। ऐसे में उनका स्वदेश लौटने टीम के प्रदर्शन पर असर डाल सकता है।

गावस्कर ने कहा, "मैं इस बात से सहमत हूं कि विराट की गैरमौजूदगी में बल्लेबाजी लाइनअप में एक बड़ा गैप देखने को मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया टीम को विराट कोहली के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी और यह उनके लिए राहतभरा होगा।"

उन्होंने कहा, "ऐसे में विराट एडिलेड टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे ताकि टीम को एक सधी शुरुआत मिल सके। लेकिन विराट की गैरमौजूदगी में टीम के किसी अन्य खिलाड़ी को अतिरिक्त भार लेना होगा और अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाना होगा।"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने भी विराट की गैरमौजूदगी पर अपनी राय दी और कहा कि उनका विकल्प ढूंढना बहुत कठिन है। उन्होंने कहा, "विराट का विकल्प मिलना बेहद मुश्किल है। इसलिए हमें उनके टीम में नहीं होने पड़ने वाले प्रभाव को देखने का इंतजार करना होगा। निस्संदेह विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की प्रबल दावेदार है।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT