वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा
वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा Social Media
खेल

वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

News Agency

हाइलाइट्स :

  • पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास लेने की घोषणा की।

  • वहाब रियाज ने 38 साल की उम्र में संन्यास लिया।

  • वहाब रियाज अब दुनियाभर की फ्रेंचाइजी लीगों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।

  • राष्ट्रीय टीम से दामन छूटने के बाद उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा और वह इस साल जनवरी में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कार्यवाहक खेल मंत्री नियुक्त किये गये थे।

लाहौर। पाकिस्तान के अनुभवी वामहस्त गेंदबाज वहाब रियाज ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। वहाब ने अपने 15 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “एक अद्भुत सफर के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। पीसीबी, मेरे परिवार, कोच, मेंटर, टीम के साथियों, प्रशंसकों और मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों का बेहद धन्यवाद।”

वहाब ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो दिसंबर 2020 को खेले गये एक टी20 मैच में आखिरी बार पाकिस्तान का प्रनिधित्व किया था। उन्होंने कहा कि संन्यास लेने का निर्णय “पाकिस्तानी क्रिकेट की युवा प्रतिभाओं पर उनके अटूट विश्वास” का प्रमाण है और अब वह दुनियाभर की फ्रेंचाइजी लीगों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। वहाब ने कहा, “मैं अपने संन्यास के बारे में बीते दो वर्षों से बात कर रहा हूं कि 2023 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मेरे संन्यास का समय होगा। मैं इस समय इस बात से पूरी तरह संतुष्ट हूं कि मैंने अपनी पूरी क्षमता के अनुसार अपने देश और राष्ट्रीय टीम की सेवा की।”

उन्होंने कहा, “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान और विशेषाधिकार की बात रही है। इस अध्याय को खत्म करते हुए मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट के नये सफर की शुरुआत करने के लिये रोमांचित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं दुनिया की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं से मुकाबला करते हुए दर्शकों का मनोरंजन और उन्हें प्रेरित कर पाऊंगा।”

वहाब ने पाकिस्तान के लिये 27 टेस्ट खेलकर 34.50 की औसत से 83 विकेट लिये। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के लिये 91 एकदिवसीय मैच (120 विकेट) और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (34 विकेट) भी खेले। वह इस साल हुई पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर ज़ल्मी का हिस्सा रहे थे। राष्ट्रीय टीम से दामन छूटने के बाद उन्होंने राजनीति में भी कदम रखा और वह इस साल जनवरी में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कार्यवाहक खेल मंत्री नियुक्त किये गये थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT