पापुआ न्यू गिनी को विश्व कप में लगातार खेलते देखना चाहता हूं : असद वाला
पापुआ न्यू गिनी को विश्व कप में लगातार खेलते देखना चाहता हूं : असद वाला Social Media
खेल

पापुआ न्यू गिनी को विश्व कप में लगातार खेलते देखना चाहता हूं : असद वाला

Author : News Agency

मस्कट। भले ही वह पहली बार टी-20 विश्व कप में भाग ले रहे हैं, लेकिन पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के कप्तान असद वाला ने प्रतियोगिता के पहले चरण से आगे बढ़ने और लगातार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने की इच्छा व्यक्त की है। साथ ही वह यह चाहते हैं कि टीम अपने देशवासियों के चेहरे पर मुस्कुराहट लेकर आए जो कोविड-19 महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं।

वाला ने कहा, यह मेरे और मेरे साथियों के लिए गर्व का क्षण है। यहां तक पहुंचने में काफ़ी समय लगा है। हम कई मौक़ों पर कऱीब आए और अब हम अपने पहले विश्व कप मैच से बस कुछ ही दिन दूर है। रविवार के मैच के लिए हम सब उत्साहित हैं। यह इस मुश्किल घड़ी में हमारे देशवासियों के लिए बहुत मायने रखेगा। हम उन्हें खुशी के पल देने की कोशिश करेंगे।

पीएनजी रविवार को सह-मेजबान ओमान के खिलाफ मैच के साथ इस टूर्नामेंट का आग़ाज करेगा। उनकी टीम इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रही है। परिस्थितयों से अनुकूल होने के लिए उनकी टीम एक महीने पहले ही ओमान पहुंच गई थी। अभ्यास सत्रों के अलावा उन्होंने कई मैच भी खेले। इन तैयारियों के चलते टीम में उत्साह का माहौल है।

वाला ने आगे कहा, सच कहूं तो हमें खुद पर विश्वास है। हम अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना चाहते हैं। साथ ही हम क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खुद को परखने के लिए इस विश्व कप के दूसरे दौर में जगह बनाना चाहते हैं। आने वाले वर्षों में हम लगातार विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहते हैं।

इस साल विश्व कप में जगह बनाने वाले पीएनजी के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने का मौक़ा कई बार हाथ आया लेकिन वह उसे भुना नहीं पाए। उन्होंने 2014 और 2016 के टी-20 विश्व कप में जगह बनाने के अच्छे मौक़ों को गंवा दिया था। अब जब उन्होंने विश्व कप में प्रवेश कर लिया है, वह जानते हैं कि, यह सफऱ आसान नहीं होगा। हालांकि वाला को भरोसा है कि टीम खुद को गौरवान्वित करेगी और हर पल का आनंद लेगी।

उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि, हमें अच्छे स्पिनरों का सामना करना पड़ेगा। इसके लिए हम अभ्यास सत्र में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैदान पर हमें खुद को व्यक्त करना होगा और अपनी योजनाओं को कार्य में लाना होगा। हम अपने अंदाज से खेलेंगे और चेहरे पर मुस्कान के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT