वकार यूनुस बोले साल 2019 विश्व कप में पाकिस्तान से हुए यह बड़ी भूल
वकार यूनुस बोले साल 2019 विश्व कप में पाकिस्तान से हुए यह बड़ी भूल Social Media
खेल

वकार यूनुस बोले साल 2019 विश्व कप में पाकिस्तान से हुई यह बड़ी भूल

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज वकार यूनुस ने साल 2019 में हुए विश्वकप मुकाबले को याद करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ बड़ी गलती की, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया था। यह मैच डकवर्थ लुईस प्रणाली के माध्यम से पाकिस्तान ने 89 रनों से गंवा दिया था। वकार यूनिस ने कहा कि भारत के खिलाफ सलामी बल्लेबाजों को कम समझना पाकिस्तान की बड़ी गलती थी, इसके चलते उन्हें यह हार मिली थी।

वकार यूनुस ने कही यह बात

वकार यूनुस ग्लोफैंस से बातचीत कर रहे थे, जहां उन्होंने पाकिस्तान से हुई गलती के बारे में बात की, उन्होंने कहा पाकिस्तान को लगा था कि वह पहले गेंदबाजी कर भारतीय सलामी बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर देंगे, जिससे भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी, लेकिन भारत के पास शानदार सलामी शीर्ष क्रम बल्लेबाज थे।

उन्होंने आगे कहा कि इंग्लैंड की पिच और परिस्थितियों ने भी तेज गेंदबाजों का साथ नहीं दिया और भारतीय बल्लेबाजों ने गेंदबाजों पर हावी होकर उन्हें मौका नहीं दिया। भारत ने उस मैच में बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया, जिसे हासिल करना पाकिस्तान के बस में नहीं था।

रोहित शर्मा ने जड़ा था शतक

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 के पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 113 गेंदों में 140 रनों की तूफानी पारी खेली थी। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए थे। भारत की बढ़िया गेंदबाजी ने पाकिस्तान को बारिश से प्रभावित मैच में 40 ओवरों में छह विकेट पर 212 रन ही बनाने दिए थे।

पहले गेंदबाजी करना था गलत निर्णय

वकार यूनुस ने इस बातचीत के दौरान इस बात को स्वीकार किया कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना बेकार डिसीजन था। उस पिच पर पहले बल्लेबाजी कर बड़ा लक्ष्य देकर दबाव बनाना चाहिए था। उस दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब रहा और भारत का प्रदर्शन शानदार था।

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का विश्व कप में रिकॉर्ड खराब ही रहा है, अब तक हुए सात मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान को हमेशा पटखनी दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT