1992 विश्व कप से बाहर हो गए थे वकार यूनुस, बोले बहुत बुरा हुआ
1992 विश्व कप से बाहर हो गए थे वकार यूनुस, बोले बहुत बुरा हुआ Social Media
खेल

1992 विश्व कप से बाहर हो गए थे वकार यूनुस, बोले बहुत बुरा हुआ

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस 1992 विश्व कप के दौरान टीम से बाहर हो गए थे। इसकी चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि वह टीम से क्यों बाहर हुए थे और बाहर होने के बाद परिस्थितियां ऐसी बनी जिसका दर्द आज भी है। वकार यूनुस 1993 विश्व कप से पहले ही चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्हें घर पर बैठकर ही पाकिस्तान को विश्व कप विजेता बनते देखने का अवसर प्राप्त हुआ। पाकिस्तान टीम ने इमरान खान की कप्तानी में साल 1992 का विश्व कप जीता, लेकिन वकार यूनुस उस समय टीम का हिस्सा नहीं थे, इसका उन्हें बड़ा मलाल है।

वकार यूनुस ने बताया वह मेरे लिए बड़ा बुरा समय था

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक वकार यूनुस ने विश्व कप 1992 को याद करते हुए कहा कि, वह विश्व कप मेरे लिए काफी बुरा दौर लेकर आया। मैं चोटिल हो गया था और आयोजन में पहले ही मेरी पीठ में खिंचाव पैदा होने के चलते में खेल नहीं सका।

मैं टीम के साथ उस दौरे पर था, एक अभ्यास मैच के दौरान मेरे पिछले हिस्से में चोट लग गई इसके बाद मैं विश्व कप का हिस्सा नहीं बन पाया।

उस समय अच्छे फॉर्म में थे वकार यूनुस

1992 के दौर में वकार यूनुस का गेंदबाजी में बोलबाला था। उस समय वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे थे, उन्होंने इसे लेकर कहा कि वह मेरे लिए सबसे खराब समय था, क्योंकि उस समय में अपने खेल के सबसे अच्छे फॉर्म में था। मैं शानदार गेंदबाजी कर रहा था और मेरे टीम में मौजूद रहने से पाकिस्तान विश्व कप की होड़ में प्रबल दावेदार था।

आपको बता दें साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप जीत गया, लेकिन वकार यूनुस इसका हिस्सा नहीं बन सके। उन्होंने इसे लेकर कहा कि पाकिस्तान ने आखिर विश्व कप जीत लिया, लेकिन उस गौरवपूर्ण क्षण से बाहर रहना मेरे लिए ज्यादा खुशी का पल नहीं रहा था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT