खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत की टी20 एकादश में जगह मुश्किल : जाफर
खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत की टी20 एकादश में जगह मुश्किल : जाफर Social Media
खेल

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत की टी20 एकादश में जगह मुश्किल : वसीम जाफर

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत के लिये भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 एकादश में जगह बनाना मुश्किल है। जाफर ने कहा, मेरा मानना है कि दिनेश कार्तिक टीम में आपकी पहली पसंद होंगे। सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के वापस आने के बाद ऋषभ पंत के लिये टीम में जगह बनाना मुश्किल है।

उन्होंने कहा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम प्रबंधन उनसे क्या चाहता है। अगर आप उनका मनोबल बढ़ाना चाहते हैं, अगर वे ऋषभ को टीम में रखना चाहते हैं तो वे उनके लिये जगह बनाएंगे, लेकिन मेरे अनुसार एक आदर्श टीम में उनका होना मुश्किल है। रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक आपके शुरुआती सात बल्लेबाज होंगे। अगर आप पंत को रखते हैं, तो पता नहीं किसे टीम से बाहर निकालेंगे। एक आदर्श टीम में उनके लिये जगह ढूंढना मुश्किल है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 श्रंखला में वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पंत को टीम की कप्तानी सौंपी गयी थी। इस श्रंखला में पंत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और उन्होंने पांच मैचों में 105.45 के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाये।

जाफर ने कहा, पंत को पांचवे या छठे स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिये। उन्हें पहली गेंद से हमला करना चाहिये। इससे वह कुछ पारियों में जल्दी आउट हो जाएंगे, लेकिन उनके लिये यही तरीका हमेशा से कारगर रहा है। टीम को उन्हें यह भूमिका सौंपनी चाहिये। उन्होंने कहा, उन्हें बाहर की गेंदों को खेलने पर मेहनत करनी चाहिये। सबसे पहले उन्हें इस पर काम करना चाहिये। उसके बाद वह पांचवे-छठे स्थान पर आकर पारी को समाप्त कर सकते हैं। यह भूमिका उनके लिये सटीक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT