दक्षिण अफ्रीकाई टीम में वापसी करने वाले पहले कोलपैक खिलाड़ी बने वेन पार्नेल
दक्षिण अफ्रीकाई टीम में वापसी करने वाले पहले कोलपैक खिलाड़ी बने वेन पार्नेल Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीकाई टीम में वापसी करने वाले पहले कोलपैक खिलाड़ी बने वेन पार्नेल

Author : News Agency

जोहान्सबर्ग। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल दक्षिण अफ्रीकाई क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले पहले कोलपैक खिलाड़ी बन गए हैं। दरअसल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से उन्हें आगामी हफ्तों में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने 111 मैचों में से आखिरी मैच खेलने वाले पार्नेल ने सितंबर 2018 में घोषणा की थी कि उन्होंने वोस्टरशायर के साथ तीन साल के कोलपैक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। इस वजह से वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने से चूक गए थे। इस बीच ब्रिटेन के जनवरी 2020 के अंत में यूरोपीय संघ छोड़ने के साथ ही कोलपैक युग समाप्त होने से पार्नेल के लिए दक्षिण अफ्रीकाई टीम में वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक विज्ञप्ति में चयन संयोजक विक्टर म्पित्सांग के हवाले से कहा, '' ये चयन हमारी प्रांतीय प्रणाली में खिलाड़ियों के अच्छे काम को सराहने और पुरस्कृत करने की हमारी रणनीति का हिस्सा हैं।"

उल्लेखनीय है कि, केशव महाराज टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे। दरअसल टेम्बा टी-20 विश्व कप के बाद आराम लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। इस सूची में क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, हेनरिक क्लासेन, एडेन मारक्रम, वियान मल्डर, एनरिक नॉत्र्जे, कैगिसो रबादा और रैसी वान डेर दुसेन शामिल हैं।

टी-20 विश्व कप टीम में से रिटेन किए गए खिलाड़ियों में केशव महाराज, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, लुंगी एनगिदी, ड्वेन प्रिटोरियस और तबरेज शम्सी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इस सीजन का प्रांतीय वनडे टूर्नामेंट अभी खेला जाना बाकी है, लेकिन टी-20 प्रतियोगिता में पार्नेल ने पश्चिमी प्रांत की कप्तानी की है और चार पारियों में 104 रन बनाए हैं। साथ ही 8.18 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट भी लिए हैं। नाइट्स के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम को मझदार से निकाला। दरअसल उनकी टीम 224 रनों का पीछा करते हुए एक समय पर 105/5 पर थी। ऐसे में उन्होंने 29 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए और टीम की नईया पार लगाई।

दक्षिण अफ्रीका टीम : केशव महाराज (कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, जुबैर हमजा, रीजा हेंड्रिक्स, सिसांडा मगला, जनमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिदी, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवेओ, वेन पार्नेल, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, काइल वेरेने, जोनाडो विलियम्स, खाया जोंडो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT