हम इंसान हैं, गलतियां होती हैं : महमूदुल्लाह
हम इंसान हैं, गलतियां होती हैं : महमूदुल्लाह Social Media
खेल

हम इंसान हैं, गलतियां होती हैं : महमूदुल्लाह

Author : News Agency

अल अमेरात। बंगलादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने यहां कल अपने तीसरे और आखिरी क्वालीफायर मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को हराने के साथ आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 चरण में जगह सुनिश्चित करने के बाद टीम के आलोचकों पर पलटवार किया है। महमूदुल्लाह ने यहां मैच के बाद एक बयान में कहा, '' हम इंसान हैं और हमसे गलतियां भी होती हैं। जब हम खेलते हैं तो पूरा देश एक साथ खेलता है। हम इसे अपने दिमाग में रखते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमसे ज्यादा किसी के मन में देश के लिए भावनाएं हैं। हमने खराब खेला और हम जानते थे कि हमें आलोचना का सामना करना पड़ेगा। हम सभी इससे आहत हुए थे।"

कप्तान ने कहा, '' हर किसी के पास फोन में सोशल मीडिया है। हम आलोचना की अपेक्षा करते हैं जब इसकी आवश्यकता होती है, लेकिन अगर यह किसी के महत्व को ही कम कर दे तो बुरा लगता है। तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों के स्ट्राइक रेट के बारे में कई सवाल उठे थे। हमने बहुत कोशिश की, लेकिन हमें नतीजा नहीं मिला। हर कोई त्याग करता है। हम चोटों के साथ खेलते हैं। हम में से कुछ हर दिन दर्द को कम करने के लिए दवा लेते हैं। कई तो इन चीजों के बारे में जानते ही नहीं हैं, इसलिए हमारी प्रतिबद्धता के बारे में बात करना सही नहीं है। मुझे उम्मीद है कि हम अब और अधिक व्यवस्थित हो सकते हैं। टीम के अंदर सकारात्मक ऊर्जा है और इसके लिए मैं पूरी टीम को धन्यवाद देता हूं। मुझे उम्मीद है कि चीजें बेहतर होंगी।"

महमूदुल्लाह ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों की आलोचना की जानी चाहिए, लेकिन इसे सकारात्मक तरीके से किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, '' हम इंसान हैं और हमारी भावनाएं हैं। हमारे परिवार हैं। हमारे माता-पिता और बच्चे हमेशा टीवी के सामने बैठते हैं और उन्हें इसका दुख होता है।" उल्लेखनीय है कि बंगलादेश ने टी-20 विश्व कप के क्वालीफिकेशन राउंड में स्कॉटलैंड के खिलाफ हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी, लेकिन फिर ओमान और पापुआ न्यू गिनी को आराम से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया।

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुरुआती मैच में हार के बाद बंगलादेश टीम पर भड़क गए थे, जिसका ड्रेसिंग रूम के माहौल पर असर पड़ा था। नजमुल ने कप्तान महमूदुल्लाह सहित टीम के अनुभवी एवं सीनियर खिलाड़ियों शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम पर कटाक्ष किया था, जिसका अन्य खिलाड़ियों पर काफी प्रभाव पड़ा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT