हमारे पास टीम में अनुभवी और युवाओं का अच्छा मिश्रण है : लिलिमा मिंज
हमारे पास टीम में अनुभवी और युवाओं का अच्छा मिश्रण है : लिलिमा मिंज  Social Media
खेल

हमारे पास टीम में अनुभवी और युवाओं का अच्छा मिश्रण है : लिलिमा मिंज

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर लिलिमा मिंज का मानना है कि वर्तमान में टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे ओलंपिक कोर ग्रुप में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। लिलिमा के मुताबिक मुश्किल परिस्थितियों में टीम को दिशा देने के लिए अनुभवी खिलाड़ी महत्वपूर्ण होते हैं, जबकि युवा खिलाड़ी टीम में ऊर्जावान गतिशीलता जोड़ने के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण होते हैं।

27 वर्षीय मिडफील्डर ने कहा, '' कई नए और युवा खिलाड़ी टीम में एक नया द्रष्टिकोण और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा लेकर आये हैं। अंतिम टीम में जगह बनाने के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा है और अगर मुझे टीम में जगह सुरक्षित करनी है तो कड़ी मेहनत करनी होगी और खुद को साबित करना होगा। इससे मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है, क्योंकि ओलंपिक में खेलना प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है और मैं जानती हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं।"

लिलिमा ने कहा, '' ओलंपिक कोर ग्रुप के राष्ट्रीय शिविर में अनुभवी खिलाड़ियों का एक बहुत ही अच्छा मिश्रण है, जिन्होंने भारत के लिए पहले कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और युवा खिलाड़ियों में खुद को उच्च स्तर पर साबित करने की भूख और सही दिशा है। टीम में ऐसा संतुलन युवा खिलाड़ियों को सीनियर सदस्यों का मार्गदर्शन लेने की अनुमति देता है जो जानते हैं कि पहली बार ओलंपिक स्तर पर खेलना कैसा होता है।"

उन्होंने मौजूदा राष्ट्रीय शिविर और 2016 में रियो ओलंपिक खेलों में गई टीम के बीच समानता को लेकर कहा, '' खिलाड़ियों का एक कोर समूह होना मददगार है, जिसने पहले ओलंपिक जैसे अवसर का अनुभव किया हो। अच्छी बात यह है कि 2016 ओलंपिक टीम के कई खिलाड़ी इस शिविर में मौजूद हैं। कभी-कभी खिलाड़ी ओलंपिक जैसे बड़े अवसर पर अभिभूत हो सकते हैं।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT