हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं : नीशम
हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं : नीशम Social Media
खेल

हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं : नीशम

Author : News Agency

दुबई। 'कोशिश करो और हर गेंद पर छक्का मारो' - यह थी जिमी नीशम की योजना जब वह डैरिल मिचेल का साथ देने क्रीज पर आए थे। न्यूजीलैंड को सेमीफ़ाइनल में इग्लैंड के खिलाफ 29 गेंदों में 60 रनों की आवश्यकता थी। नीशम ने 11 गेंदों का सामना करते हुए तीन बार गेंद को मैदान से बाहर भेजा और एक चौका भी लगाया।

नीशम ने पूरा जोर लगाते हुए उन चारों गेंदों पर प्रहार किया। क्रिस जॉर्डन के खिलाफ उनका पहला छक्का बल्ले पर ठीक से नहीं लगने के बाद भी मिडविकेट सीमा रेखा के बाहर चला गया। उसके बाद उन्होंने फिर एक बार लेग साइड पर करारा शॉट लगाया और डीप मिडविकेट और लॉन्ग ऑन के बीच चौका बटोरा। नीशम ने फिर से गेंद को स्लॉग किया और ऐसा लग रहा था कि डीप मिडविकेट पर जॉनी बेयरस्टो ने कमाल का कैच लपक लिया है लेकिन रिप्ले में पता चला कि अपने साथी खिलाड़ी को गेंद थमाने से पहले उनका घुटना बाउंड्री को लग गया था।

नीशम ने लेग स्पिनर आदिल राशिद के खिलाफ भी अपने हाथ खोले और मिडविकेट की दिशा में अपना तीसरा छक्का लगाया। फ़ाइनल से पहले नीशम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट की मीडिया टीम से कहा , जब मैंने क्रिस जॉर्डन को दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाया तब डैज (डैरिच मिचेल) मेरे पास आए और उन्होंने पूछा, तुम क्या सोचते हो? मैंने सिर्फ इतना कहा कि मैं हर गेंद पर छक्का लगाने जा रहा हूं। गेंद हमेशा बल्ले के बीच से नहीं निकलती है लेकिन अच्छा हुआ कि मैंने कुछ गेंदों पर आक्रमण किया और उन्हें मैदान से बाहर भेजा। अंत में हमने आराम से मैच जीत लिया।

नीशम ने कहा, एक सेमीफ़ाइनल जीतना जश्न मनाने के योग्य स्थिति है लेकिन हम इतनी दूर बस सेमीफ़ाइनल जीतने के लिए नहीं आए हैं। हमने अपनी नजरें महत्वपूर्ण अंतिम मैच पर जमाई हुई हैं। एक मैच अभी बाक़ी है और मुझे यक़ीन है कि अगर हम वहां जीत हासिल करते हैं तो भावनाओं का एक बड़ा प्रवाह होगा। नीशम ने जोर देकर कहा कि सेमीफ़ाइनल की जीत के उत्साह से प्रभावित होना न्यूजीलैंड के स्वभाव में नहीं है। साथ ही उन्होंने टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि वह 14 नवंबर के अंतिम मैच की तैयारियों में लगे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT