वेस्ट इंडीज ने पाक को एक विकेट से हरा, दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
वेस्ट इंडीज ने पाक को एक विकेट से हरा, दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई Social Media
खेल

वेस्ट इंडीज ने पाक को एक विकेट से हरा, दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

Author : News Agency

जमैका। जेडन सील्स (55 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी और केमार रोच की नाबाद 30 रन की बेहतरीन पारी से वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे ही दिन एक विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। वेस्ट इंडीज ने नौ विकेट पर 168 बनाकर जीत अपने नाम की।

वेस्ट इंडीज को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य मिला था जिसका पीछा करते हुए उसने अपने सात विकेट 114 रन पर गंवा दिए थे लेकिन जोशुआ डिसिल्वा और केमार रोच ने आठवें विकेट के लिए 28 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। वेस्ट इंडीज ने अपना आठवां विकेट डिसिल्वा के रूप में 142 के स्कोर पर और नौंवा विकेट जोमेल वोरिकेन के रूप में 151 के स्कोर पर गंवाया। डिसिल्वा ने 13 और वोरिकेन ने छह रन बनाए। रोच ने फिर सील्स के साथ आखिरी विकेट के लिए 17 रन जोड़कर वेस्ट इंडीज को एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। वेस्ट इंडीज के लिए जर्मैन ब्लैकवुड ने 78 गेंदों में 10 चौकों के सहारे 55 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन आफरीदी ने 50 रन पर चार विकेट, हसन अली ने 37 रन पर तीन विकेट और फहीम अशरफ ने 29 रन पर दो विकेट हासिल किये लेकिन जीत के लिए आखिरी विकेट पाकिस्तान का कोई गेंदबाज नहीं निकाल पाया। मैच में आठ विकेट लेने वाले सील्स को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT