वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पहनेंगे ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो लगी शर्ट
वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पहनेंगे ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो लगी शर्ट Social Media
खेल

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पहनेंगे ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो लगी शर्ट

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज क्रिकेट सीरीज 8 जुलाई से शुरू होने वाली है, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाड़ी नस्लवाद के विरोध में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ की कॉलर पर लगी लोगो वाली शर्ट पहनकर खेलते नजर आएंगे।

अमेरिका में अश्वेत नागरिक की मृत्यु के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने खुलकर बयान दिया है। उनका मानना है कि एकजुटता दिखाना और जागरूकता पैदा करना में मदद करना हमारा फर्ज है।

इस लोगों को आईसीसी द्वारा स्वीकृति भी मिल चुकी है, जैसे एलिशा होसाना ने डिजाइन किया है। इससे पहले प्रीमियर लीग के दौरान भी सभी 20 क्लबों के खिलाड़ियों ने अपनी जर्सी पर यह लोगो पहनकर खेल खेला था।

वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने दिया यह बयान

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि, यह खेलों के इतिहास में और वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए अहम मौका है। वेस्टइंडीज के कप्तान का मानना है कि इस विवाद के मामले में भी डोपिंग और भ्रष्टाचार की तरह कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने इसे लेकर कहा कि,

हमने यह लोगो पहनने का फैसला ऐसे ही नहीं लिया, हमें पता है कि रंग पर टिप्पणी होने पर कैसा लगता है, समानता और एकता जरूरी है, जब तक वह नहीं होगी हम चुप नहीं रहेंगे।
जैसन होल्डर, कप्तान, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

आपको बता दें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। यह सीरियल 28 जुलाई को समाप्त होगी। जिसके बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने फैसला कर लिया है, कि क्रिकेट में और कई जगह हो रहे नस्लवाद पर जागरूकता लाने के लिए लोगो लगी पोशाक पहनकर खेलना सही होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT