वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर सनी रामाधीन का 92 साल की उम्र में निधन
वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर सनी रामाधीन का 92 साल की उम्र में निधन Social Media
खेल

वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर सनी रामाधीन का 92 साल की उम्र में निधन

Author : News Agency

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्ट इंडीज के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सनी रामाधीन का 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने इसकी पुष्टि की है। सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, ''सीडब्ल्यूआई की ओर से मैं वेस्ट इंडीज क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में से एक सनी रामाधीन के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। श्री रामाधीन ने विश्व क्रिकेट के पटल पर पहली बार कदम रखते ही प्रभाव डाला। 1950 के दौरे पर उनके जबरदस्त प्रदर्शन के बारे में कई कहानियां बताई जाती हैं, जब उन्होंने अल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट के 'स्पिन ट्विन्स' का निर्माण किया। तब वेस्ट इंडीज ने पहली बार इंग्लैंड को घर से बाहर हराया था।"

स्केरिट ने कहा, ''यह प्रतिष्ठित दौरा हमारी समृद्ध क्रिकेट विरासत का हिस्सा है, जिसका नेतृत्व श्री रामाधीन और उनकी पीढ़ी के अन्य लोगों ने किया था। इंग्लैंड के खिलाफ उनके यादगार प्रदर्शन को एक प्रसिद्ध केलिप्सो में मनाया गया था, जिसे 70 से अधिक वर्षों के बाद भी याद किया जाता है। आज हम सनी रामाधीन को वेस्ट इंडीज क्रिकेट में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सलाम करते हैं।"

1950 में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद उन्होंने कुल 43 टेस्ट खेले और 28.98 के औसत से 158 विकेट लिए। वह 1950 में इंग्लैंड में वेस्ट इंडीज की ऐतिहासिक पहली टेस्ट जीत का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 152 रन पर 11 विकेट लेकर वेस्ट इंडीज कर 3-1 से सीरीज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT