वेस्टइंडीज ने हार्पर को प्रमुख चयनकर्ता पद से हटाया
वेस्टइंडीज ने हार्पर को प्रमुख चयनकर्ता पद से हटाया Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

वेस्टइंडीज ने हार्पर को प्रमुख चयनकर्ता पद से हटाया

News Agency

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर जिनका दो साल का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म होने जा रहा था, उन्हें उनके पदभार से हटा दिया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज उनके कार्यकाल को बढ़ाना नहीं चाहता था। हार्पर ने 2019 के अंत में कार्यभार संभाला था, हार्पर ने जिन टीमों का चयन किया था उसने 16 टेस्ट में पांच जीत दर्ज की, जबकि 21 वनडे में 11 जीत और 39 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 21 जीत हार्पर द्वारा चयनित टीम को मिली थी।

हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्वकप में वेस्टइंडीज के चयन ने काफी सुर्खियां बटोरीं थीं, जब शुरुआती 15 सदस्यीय दल में जेसन होल्डर को जगह नहीं मिली थी जबकि दल में रवि रामपॉल की वापसी हुई थी। विश्वकप टीम चुने जाने के ठीक पहले वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान होल्डर का इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में प्रदर्शन शानदार रहा था, उस दौरान उन्होंने 7.75 की इकॉनमी के साथ 16 विकेट झटके थे। हालांकि टी20 विश्वकप के दौरान रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल होल्डर को मुख्य दल में भी खेलने का मौका मिल गया था, क्योंकि ओबेद मकॉए चोटिल हो गए थे। साथ ही साथ क्रिस गेल के चयन ने भी विवाद को जन्म दिया था, जब पूर्व दिग्गज कैरेबियाई गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोज ने गेल के चयन पर सवाल उठा दिए थे।

हार्पर ने कहा, मैं सीडब्ल्यूआई का धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे इस पदभार की जिम्मेदारी दी थी, भविष्य के लिए मैं बोर्ड और टीम के साथ मेरी शुभकामनाएं हमेशा रहेंगी। मैं उन तमाम लोगों का भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने इस दौरान मेरा समर्थन किया और मदद की। हार्पर के साथ-साथ उनके सहयोगी माइल्स बासकोम्बे को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT