पूरन की कप्तानी पारी से विंडीज ने जीता अंतिम टी-20 मुकाबला
पूरन की कप्तानी पारी से विंडीज ने जीता अंतिम टी-20 मुकाबला Social Media
खेल

पूरन की कप्तानी पारी से विंडीज ने जीता अंतिम टी-20 मुकाबला

News Agency

गयाना। वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन (74) और काइल मेयर्स (55) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश को तीसरे टी20 में पांच विकेट से मात दी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश में धुलने के बाद वेस्टइंडीज ने बाकी दोनों मैच जीतकर सीरीज 2-0 अपने नाम की। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे कैरिबियाई टीम ने 10 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज की और से पूरन ने सर्वाधिक 74 रन की पारी खेली वहीं काइल मेयर्स ने 55, शमार ब्रूक्स ने 12, ब्रैंडन किंग ने 7 और रोवमन पॉवेल ने पांच रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की पारी की शुरुआत करने उतरे लिटन दास ने 41 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत टीम को ठोस शुरुआत दिलायी। बांग्लादेश की और से नसुम अहमद ने दो विकेट, जबकि महदी हसन, शाकिब अल हसन और अफीफ हुसैन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले बांग्लादेश के लिए अफिफ हुसैन ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। इसके अलावा लिटन दास ने (49), अनामुल हक (10), शाकिब अल हसन (5) और हमूदुल्लाह रियाद ने 22 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वाल्श ने दो जबकि रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT