West Indies ने 4-1 से जीती T-20 सीरीज,अंतिम मैच मे Australia को 16 रन से हराया
West Indies ने 4-1 से जीती T-20 सीरीज,अंतिम मैच मे Australia को 16 रन से हराया Social Media
खेल

West Indies ने 4-1 से जीती T-20 सीरीज,अंतिम मैच मे Australia को 16 रन से हराया

Author : News Agency

सेंट लूसिया। वेस्टइंडीज ने यहां पांचवें और आखिरी टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 16 रन से हरा कर पांच मैचों की इस श्रृंखला को 4-1 से जीत लिया। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (79) और तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (3/28) और आंद्रे रसेल (3/43) इस मैच में वेस्ट इंडीज की जीत के हीरो रहे।

वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवा कर 199 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खो कर 183 रन बना सकी। सलामी बल्लेबाज एविन लुईस ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी। चार चौकों और नौ छक्कों की मदद से उन्होंने 34 गेंदों पर 79 रन की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा क्रिस गेल और कप्तान निकोलस पूरन ने भी छोटी तूफानी पारी खेली। गेल ने जहां दो चौकों और दो छक्कों की बदौलत सात गेंदों पर 21, वहीं पूरन ने एक चौके और तीन छक्कों के सहारे 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाए।

बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहने के बाद वेस्टइंडीज ने गेंदबाजी में भी ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया। शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसल दोनों ने मिलकर छह चिकेट चटकाए। कॉटरेल ने अपने चार ओवरों में 28 रन देकर तीन और रसेल ने चार ओवरों में 43 रन देकर तीन विकेट लिए। हेडन वाल्श को भी एक विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने सर्वाधिक 34, ऑल राउंडर मिचेल मार्श ने 30 और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 26 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में एंड्रयू टाई ने सर्वाधिक तीन, एडम जम्पा और मिचेल मार्श ने दो-दो और मिचेल स्वेप्सन ने एक विकेट लिया। 232.35 के स्ट्राइक रेट के साथ 79 रन की आतिशी पारी खेलने के लिए एविन लुईस को प्लेयर ऑफ द मैच और हेडन वाल्श को पूरी सीरीज में 12 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT