न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए विकेटकीपर बेन फोक्स
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए विकेटकीपर बेन फोक्स Social Media
खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए विकेटकीपर बेन फोक्स

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है और फोक्स के लगभग अगले तीन हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहने की जानकारी दी है। समझा जाता है कि फोक्स रविवार को ओवल में सरे की तरफ से मिडिलसेक्स के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में जाते वक्त पांव फिसलने के कारण चोटिल हो गए थे। सरे मेडिकल टीम अब उनकी चोट का आंकलन और उनके रिहैबिलिएटेशन पर काम करेगी।

उल्लेखनीय है कि फोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने वालों की सूची में सबसे आगे थे। घरेलू मैदानों पर यह उनका पहला टेस्ट होता। उन्होंने अब तक आठ टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्ले और स्टंप के पीछे कठिन परिस्थितियों में सभी को प्रभावित किया है। फोक्स के बाहर होने के बाद अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिल्लिंग्स को इंग्लैंड टीम में रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया है, हालांकि जेम्स ब्रेसी, जो पहले से ही टीम का हिस्सा थे, के इंग्लैंड की एकादश में विकेटकीपर की भूमिका निभाने की उम्मीद है।

इस बीच हसीब हमीद ने भी इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी की है, जो आखिरी बार नवंबर 2016 में टेस्ट खेले थे। हमीद 2021 के काउंटी सत्र के दौरान 52.66 की औसत से 474 रन बनाकर प्रभावशाली फॉर्म में रहे हैं और इसी की बदौलत उन्हें टीम में वापस बुलाया गया है। वह गुरुवार से एजबस्टन में वार्विकशायर के खिलाफ नॉटिंघमशायर की तरफ से काउंटी चैम्पियनशिप मैच खेलने के बाद रविवार को इंग्लैंड टीम में शामिल होंगे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT