तीसरे दौर में बाहर हुए सितसिपास, किर्गियोस को कहा 'गुण्डा'
तीसरे दौर में बाहर हुए सितसिपास, किर्गियोस को कहा 'गुण्डा' Social Media
खेल

Wimbledon : तीसरे दौर में बाहर हुए सितसिपास, किर्गियोस को कहा 'गुण्डा'

News Agency, राज एक्सप्रेस

लंदन। विश्व के नंबर चार खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के हाथों हारकर विम्बलडन के तीसरे दौर से बाहर हो गये। किर्गियोस ने कोर्ट-1 में हुए मुकाबले में ग्रीस के सितसिपास को 6-7(2), 6-4, 6-3, 7-6(7) से मात देकर 2016 के बाद पहली बार चौथे दौर में जगह बनायी।

सितसिपास ने पहले सेट को मजबूती के साथ 7(2)-6 से जीता, लेकिन मैच के दौरान किर्गियोस और सितसिपास के बीच कई बार बहस हुई जिसका असर ग्रीक खिलाड़ी के खेल पर भी नजर आया। सितसिपास की एकाग्रता भंग होने से किर्गियोस ने मैच पर पकड़ मजबूत की, और लगातार तीन सेट 6-4, 6-3, 7-6(7) से जीत लिये। किर्गियोस-सितसिपास के बीच की गहमागहमी कोर्ट के बाहर तक गयी और सितसिपास ने मीडिया इंटरव्यू रूम में किर्गियोस को 'गुण्डा' कहा। सितसिपास ने कहा, वह दादागिरी करते हैं। अपने प्रतिद्वंदियों के साथ गुण्डागर्दी करते हैं। वह शायद स्कूल में भी गुण्डे रहे होंगे। मुझे गुण्डे नहीं पसंद।

लोरेंजो को हराकर चौथे दौर में पहुंचे नडाल :

स्पेन के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने इटली के लोरेंजो सोनेगो को पछाड़ते हुए विम्बलडन के चौथे दौर में जगह बनायी। नडाल ने सेंटर कोर्ट में हुए तीसरे दौर के मुकाबले में सोनेगो को 6-1, 6-2, 6-4 से मात देकर शीर्ष-16 में जगह बनायी। नडाल ने दो घंटे चार मिनट चले मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद कहा, यह बिना किसी संदेह के इस चैम्पियनशिप में सबसे कठिन खिलाड़ी के खिलाफ मेरा सबसे बेहतरीन मुकाबला था। दो बार विम्बलडन का खिताब जीत चुके नडाल ने कहा, मैं अपना स्तर बढ़ाने में कामयाब रहा, इसलिये मैं बेहद खुश हूं। मैं बाकी सीजन के लिये लोरेंजो को शुभकामनाएं देता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT