वोलवार्ड, ब्रिट्स के अर्द्धशतक, दक्षिण अफ्रीका ने बनाये 164
वोलवार्ड, ब्रिट्स के अर्द्धशतक, दक्षिण अफ्रीका ने बनाये 164 Social Media
खेल

T20 World Cup 2023 : वोलवार्ड, ब्रिट्स के अर्द्धशतक, दक्षिण अफ्रीका ने बनाये 164

News Agency

केप टाउन। सलामी बल्लेबाज टैजमिन ब्रिट्स (68) और लौरा वुलवार्ड (53) के शानदार अर्द्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में शुक्रवार को इंग्लैंड के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा। ब्रिट्स ने 55 गेंद पर छह चौकों और दो छक्कों के साथ 68 रन बनाये, जबकि वुलवार्ड ने 44 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 53 रन की पारी खेली। इसके अलावा मरिजाने कैप ने भी 13 गेंद पर चार चौके जड़कर 27 रन का विस्फोटक और महत्वपूर्ण योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लूस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और ब्रिट्स-वुलवार्ड की जोड़ी ने उनके इस फैसले को सही साबित किया। सलामी जोड़ी पावरप्ले में सिर्फ 37 रन ही जोड़ सकी, लेकिन इसके बाद उन्होंने पारी की रफ्तार बदलते हुए 82 गेंद में 96 रन की विशाल साझेदारी की। वुलवार्ड ने 14वें ओवर में चौका लगाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, हालांकि वह दो गेंद बाद आउट हो गयीं थी। ब्रिट्स ने अगले ओवर में रफ्तार बदलते हुए दो छक्के और एक चौका जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया। इंग्लैंड 18वें एवं 19वें ओवर में सिर्फ 11 रन देकर ब्रिट्स को आउट करने में सफल रहा, लेकिन कैप ने पारी के आखिरी ओवर में 18 रन बटोरकर प्रोटियाज को 164/4 के स्कोर पर पहुंचा दिया। इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टन ने चार ओवर में सिर्फ 22 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि लौरेन बेल ने तीन ओवर में 21 रन देकर एक सफलता हासिल की। सारा ग्लेन तीन ओवर में 34 रन लुटाकर इंग्लिश टीम की सबसे महंगी गेंदबाज साबित हुईं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT