2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी-20 क्रिकेट 29 जुलाई से 7 अगस्त तक
2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी-20 क्रिकेट 29 जुलाई से 7 अगस्त तक Social Media
खेल

2022 राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी-20 क्रिकेट 29 जुलाई से 7 अगस्त तक

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 29 जुलाई से सात अगस्त तक एजबस्टन स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजकों ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। आयोजकों के मुताबिक आठ टीमों के ग्रुप चरण के मैच चार अगस्त तक होंगे, जबकि छह अगस्त को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। कांस्य पदक का मैच सात अगस्त को खेला जाएगा और उसी दिन फाइनल होगा।

आयोजकों ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 11 दिनों की तैराकी और गोताखोरी के साथ, आठ दिन क्रिकेट, आठ दिन जिमनास्टिक और सात दिन एथलेटिक्स प्रतियोगिताएं होंगी, जिसमें मैराथन भी शामिल है। 2022 समर सत्र एक शानदार घरेलू खेलों के लिए निर्धारित है। जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, मेजबान इंग्लैंड और एक कैरिबियाई देश ने इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इंग्लैंड को छोड़कर क्वालीफाई करने वाले अन्य देशों का निर्धारण एक अप्रैल 2021 तक की टी-20 रैंकिंग के आधार पर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि यह केवल दूसरी बार होगा जब क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल होगा। वहीं इसमें महिलाओं की टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता भी पहली बार जोड़ी गई है। इससे पहले पुरुषों की 50 ओवर की प्रतियोगिता 1998 कुआलालम्पुर राष्ट्रमंडल खेलों के शेड्यूल का हिस्सा थी। 28 जुलाई से आठ अगस्त तक आयोजित होने वाले 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में 72 देशों के 4500 एथलीट हिस्सा लेंगे। इस दौरान 19 खेलों में प्रतियोगिताएं होंगी और महिलाओं के लिए पुरुष एथलीटों की तुलना में अधिक पदक प्रतियोगिताएं होंगी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT