विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी तीसरे दौर में बाहर, जोकोविच चौथे दौर में
विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी तीसरे दौर में बाहर, जोकोविच चौथे दौर में Social Media
खेल

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी तीसरे दौर में बाहर, जोकोविच चौथे दौर में

Author : News Agency

न्यूयॉर्क। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और विम्बलडन चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गयीं। बार्टी को गैर वरीयता प्राप्त अमेरिका की शेल्बी रोजर्स ने 6-2, 1-6, 7-6 (5) से हराया। रोजर्स ने इससे पहले बार्टी से अपने पिछले सभी पांच मुकाबले गंवाए थे जिनमें से चार पराजय तो इसी साल की हैं।

विश्व में 43 वें नंबर की खिलाड़ी रोजर्स निर्णायक सेट में 2-5 से पिछड़ी हुई थीं लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए सेट को टाई ब्रेक में खींचा और टाई ब्रेक को 7-5 से जीतकर बार्टी को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पुरुषों में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने जापान के केई निशिकोरी को 6-7, 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर बार्टी जैसी स्थिति नहीं आने दी।

जोकोविच ने इस जीत के साथ 2021 में ग्रैंड स्लेम में अपना रिकॉर्ड 24-0 पहुंचा दिया है और वह 1969 में रोड लेवर के बाद से साल में चारों ग्रैंड स्लेम जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनाने से मात्र चार जीत दूर रह गए हैं। इस बीच पुरुष वर्ग के उलटफेर में सातवीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस ने 6-4, 6-4, 6-4 से हराया जबकि एलेक्जेंडर ज्वेरेव, बियांका अनड्रेसेस्कू, कैरोलिना प्लिसकोवा, मातियो बेरेटिनी और इगा स्वीयतेक ने अपने अपने मुकाबले जीतकर चौथे दौर में जगह बना ली।

जर्मनी के ज्वेरेव को अमेरिका के जैक सोक के रिटायर होने से चौथे दौर में प्रवेश मिल गया। सोक ने जब मैच छोड़ा तब ज्वेरेव 3-6, 6-2, 6-3, 2-1 से आगे थे। 18 वर्षीय कार्लोस अलकारेज पिछले 32 वर्षों में यूएस ओपन के राउंड 16 में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं उनसे पहले यह उपलब्धि 1089 में पीट सम्प्रास (18) और माइकल चांग (17) को हासिल थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT