फ्रेंच ओपन से हटीं विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका
फ्रेंच ओपन से हटीं विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका Social Media
खेल

फ्रेंच ओपन से हटीं विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी और मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका मानसिक स्वास्थ्य चिंता का हवाला देते हुए वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन से हट गयी हैं। ओसाका ने सोमवार को सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी।

फ्रेंच ओपन शुरू होने से पहले ओसाका ने कह दिया था कि वह टूर्नामेंट के दौरान मैच के बाद होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लेंगी क्योंकि इसका खिलाड़ी के मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ता है। ओसाका ने रविवार को अपने पहले दौर के मैच में पैट्रिसिया मारिया टिग को 6-4, 7-6(4) से हरा दिया था और दूसरे राउंड में उन्हें बुधवार को एना बोगदान से खेलना था।

ओसाका ने सोशल मीडिया पर लिखा, "यह ऐसी स्थिति नहीं थी जिसकी मैंने कल्पना की थी या जिसके बारे में मैंने सोचा था। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट, अन्य खिलाड़ियों और मेरे शुभचिंतकों के लिए सर्वश्रेष्ठ चीज यही है कि मैं टूर्नामेंट से हट जाऊं ताकि हर कोई पेरिस में चल रही टेनिस पर अपना ध्यान लगा सके। मैं किसी का ध्यान भंग नहीं करना चाहती हूं और मैं इस बात को स्वीकार करती हूं कि मेरा यह करने का समय आदर्श नहीं है।"

उन्होंने कहा, "सच्चाई यह है कि वर्ष 2018 में यूएस ओपन के बाद से मैंने हताशा के लम्बे दौर देखे हैं और इनसे उबरने में मुझे काफी समय लगा है। जो कोई मुझे जानता है उसे पता है कि मैं अंतर्मुखी हूं और जिसने मुझे टूर्नामेंटों में देखा है उसने ध्यान दिया होगा कि मैं ज्यादातर समय हैडफोन लगाए रखती हूं जिससे मुझे सामजिक तनाव दूर करने में मदद मिलती है। हालांकि टेनिस प्रेस हमेशा मेरे प्रति उदार रहा है और मैं सभी कूल जर्नलिस्टों से खास तौर पर माफी मांगना चाहती हूं जिन्हें मैंने चोट पहुंचाई है। मैं स्वाभाविक वक्ता नहीं हूं और दुनिया की मीडिया से बात करने से पहले मैं काफी बैचेनी महसूस कर रही हूं।"

ओसाका की इस घोषणा के बाद फ्रांस टेनिस महासंघ के अध्यक्ष जाइल्स मोरेटोन ने एक बयान में कहा, "हमें नाओमी ओसाका के लिए दु:ख और अफसोस है। नाओमी का फ्रेंच ओपन से हटाना दुर्भाग्यपूर्ण है हम उन्हें जल्द से जल्द उबरने की शुभकामनाएं देते हैं और अगले वर्ष के टूर्नामेंट में उनकी वापसी की उम्मीद करते है। हम सभी खिलाड़ियों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारे टूर्नामेंटों में खिलाड़ियों के अनुभव में सुधार लाने की कोशिश करते हैं।"

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT