रिद्धिमान साहा को मिला मौका
रिद्धिमान साहा को मिला मौका  Priyanka Yadav - RE
खेल

'पंत' पर गिरी खराब प्रदर्शन की गाज, 'साहा' को मिला मौका

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और इन दिनों जो भारत के विकेट कीपिंग विकल्प की बातें जोरो पर थी वो आज थम जाएगीं क्योंकि भारतीय टीम में पहले टेस्ट के लिए ऋषभ पंत की जगह रिद्धिमान साहा को मौका दिया गया है। BCCI की और से जारी प्रेस वार्ता में कप्तान कोहली ने ये बात स्पष्ट की है की अब पंत की जगह साहा को मौका दिया जायेगा। उन्होंने कहा की साहा लम्बे समय से टीम से बहार थे, लेकिन अब वो फिट है और पहले मैच में साहा खेलने के लिए तैयार हैं।

साहा हैं सर्वश्रेठ-

कप्तान कोहली रिद्धिमान साहा से काफी खुश दिखे और उनका कहना था की में जानता हूँ वेस्ट इंडीज के खिलाफ भले ही साहा को मौका न मिला हो और पंत ने ये बागडोर संभाली हो पर अब पहले टेस्ट के लिए साहा फिट हैं और वो इस टेस्ट से शुरूआत कर सकते हैं। साथ ही कोहली का कहना था कि अभी तक आप देख सकते है, साहा ने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और वो अपना बेस्ट देने में सक्षम हैं जिसकी बदौलत उनको ये मौका मिला है इस पहले उनके प्रदर्शन की बात करे तो साहा ने 32 टेस्ट में 30.63 की औसत से 1164 बना लिए हैं। आपको बता दे की ऋषभ पंत काफी समय से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनको काफी मौका भी दिया जा चुका है पर वो कबीले तारीफ़ प्रदर्शन देने में विफल रहे उनके ख़राब शॉट सिलेक्शन की शुरू से ही आलोचना होती रही है, जिसके कारण टीम मैनेजमेंट को कड़ा रुख करना पड़ा है।

पहले टेस्ट की टीम का ऐलान

BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर टीम की प्लेइंग इलेवन को भी घोषित कर दिया है साथ ही कुछ समय से बहार चल रहे रविचंद्रन अश्विन को भी इस बार शामिल किया गया है साथ ही रविंद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी में अश्विन का साथ देंगे टीम में विहारी के रूप में स्पिन के विकल्प होंगे जिसके चलते टीम को भारत की धरती पर एक बेहतर कॉम्बिनेशन मिलेगा।

भारत vs दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज कार्यक्रम

मैच कब कहां

  • पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर वीडीसीए स्टेडियम, विशाखापट्टनम

  • दूसरा मैच 10 से 14 अक्टूबर जेएससीए स्टेडियम, रांची

  • तीसरा मैच 19 से 23 अक्टूबर महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

भारत में पहले टेस्ट के लिए टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT