Birthday Special: कोहली का यह लेटर पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप
Birthday Special: कोहली का यह लेटर पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप Syed Dabeer-RE
खेल

Birthday Special: कोहली का यह लेटर पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। आज भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे बल्लेबाज का जन्मदिन है जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में रन मशीन के नाम से जाने जाते हैं, आप रन मशीन सुनकर यह समझ गए होंगे कि, आज विराट कोहली का जन्मदिन है जिन्हें लोग विराट रन मशीन कोहली भी कहते हैं। आज विराट कोहली ने अपने ट्विटर पोस्ट पर अपने ही बचपन को याद करते हुए चीकू को एक लेटर लिखा। अपने जन्मदिन पर लिखे इस इमोशनल लेटर में विराट कोहली ने जिंदगी से जुड़ी कई बातें की हैं, साथ ही विराट कोहली ने जीवन से सीखे हुए सभी पहलुओं पर बात करते हुए इसे अपना बेस्ट लेटर भी बताया और कहा है कि इसे जरूर पढ़े। आइए हम आपको बताते हैं कि विराट कोहली ने क्या लिखा है।

विराट कोहली ने इस लेटर की शुरुआत में लिखा है हाय चीकू पहले तो मैं तुम्हें जन्मदिन की बधाई देना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि मेरे फ्यूचर को लेकर तुम्हारे मन के अंदर बहुत सारे सवाल उठ रहे होंगे लेकिन मुझे माफ करना मैं इतने सारे सवालों के जवाब नहीं दे पाऊंगा क्योंकि मैं नहीं जानता कि, आगे कौन सा नया मोड़ आ जाए लाइफ में हर चैलेंज रोमांचक होता है हर नई चीज से सीखने का मौका मिलता है आपको आज इस बात का अंदाजा नहीं होगा पर सफर ज्यादा महत्वपूर्ण है ना कि आपकी अंतिम मंज़िल। यह सफर है सुपर।

कोहली का यह लेटर पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप

अपने खत में उन्होंने आगे लिखा कि मैं आपको बताऊंगा कि जिंदगी में बहुत बड़ी-बड़ी चीजें आती हैं, लेकिन आपको हमेशा हर एक अवसर के लिए तैयार रहना पड़ता है जो कि आपकी ओर आ रहा है, जब भी कोई और अवसर आपके पास आए तो आप उसे अपनाएं। आपके पास जो भी मौजूद हो उसे आप हल्के में ना लें। जिंदगी में आपको हार मिल सकती है वह हर किसी को भी मिल सकती है। अपने आप से वादा करें कि आप कभी भी नहीं हारेंगे। अगर आप पहली बार हार रहे हैं तो आप प्रयत्न करना बंद नहीं करेंगे।

आप लोगों द्वारा पसंद किए जा सकते हैं, आप उनके द्वारा नकारे भी जा सकते हैं, इनमें से कुछ तो आपको जानते तक नहीं होंगे, उन लोगों के बारे में बिल्कुल मत सोचिए, सिर्फ खुद को तवज्जो दीजिए।

उन्होंने आगे लिखा मैं जानता हूं कि तुम उन जूतों के बारे में भी सोच सकते हो जो पापा तुम्हें आज गिफ्ट ना कर सके हों। यह जूते बिल्कुल मायने नहीं रखते अगर सुबह पापा ने आप को गले लगा कर कुछ हंसी मजाक किया हो और आप को बढ़ावा दिया हो। मैं जानता हूं कि मां-बाप कहीं ना कहीं कठोर हो सकते हैं, लेकिन वे आपका भला ही चाहते हैं। हमेशा याद रखें सिर्फ आपके घर वाले ही हैं, जो आपको बिना किसी शर्त के प्यार दे सकते हैं। उन्हें हमेशा प्यार करें हमेशा उन्हें सम्मान दें और हमेशा अपना वक्त उनके साथ गुजारे, हमेशा अपने पिताजी को बोले कि मैं आपसे प्यार करता हूं आप उन्हें हमेशा यह बोलते रहें।

कोहली का यह लेटर पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप

अंत में यही कहना चाहूंगा कि अपने दिल की सुनो, हमेशा अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश में लगे रहो लोगों से अच्छा व्यवहार करो लोगों को यह बता दो कि, किस तरह बड़े सपने बदलाव लाते हैं, जैसे आप हैं वैसे बने रहें।

उन्होंने आखिर में फनी अंदाज में लिखा कि उन पराठे को खाते रहो आने वाले कुछ सालों मैं यह पराठे लग्जरी बन जाएंगे।।

अपना हर दिन सुपर बनाओ, विराट कोहली

विराट कोहली का यह लेटर बहुत ही इंस्पायरिंग है, यह सभी को यह सिखाता है कि, जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे लेकिन हमें आगे बढ़ते रहना होगा और जीवन में कुछ हासिल करना होगा।

विराट कोहली इस वक्त भूटान में हैं और अपनी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

क्रिकेट जगत के दिग्गज और साथी खिलाड़ी, साथ ही सभी प्रशंसकों ने दी कोहली को जन्मदिन की बधाई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT