युवराज सिंह ने किया खुलासा, धोनी-विराट से सपोर्ट नहीं मिला
युवराज सिंह ने किया खुलासा, धोनी-विराट से सपोर्ट नहीं मिला Social Media
खेल

युवराज सिंह ने किया खुलासा, धोनी-विराट से सपोर्ट नहीं मिला

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के अब तक के सबसे सफल ऑलराउंडर साबित हुए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सौरव गांगुली और अन्य कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली को लेकर कुछ खुलासे किए हैं, उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली उनके लिए सबसे बढ़िया कप्तान सिद्ध हुए। युवराज सिंह ने अपने 17 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय कैरियर में इन तीनों कप्तानों के साथ काफी क्रिकेट खेला है, युवराज सिंह फिलहाल बीसीसीआई अध्यक्ष की कमान संभाल रहे सौरव गांगुली को कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा याद करते हैं।

सौरव गांगुली जैसे सपोर्ट कोहली और धोनी ने नहीं दिया

भारतीय क्रिकेट के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने स्पोर्टस्टार से इंटरव्यू के दौरान बताया कि मैं सौरव गांगुली की कप्तानी में खेला और उन्होंने मेरा कई बार सपोर्ट किया, मेरे पास सौरव गांगुली की कप्तानी की काफी यादें हैं। लेकिन मुझे महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से इतना समर्थन नहीं मिला।

इन गेंदबाजों से लगता था डर

युवराज सिंह ने अपने साक्षात्कार के दौरान श्रीलंकन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि, मुझे मुथैया मुरलीधरन को खेलने में सबसे ज्यादा तकलीफ होती थी, उनकी गेंदबाजी मुझे समझ में नहीं आती थी, तब सचिन तेंदुलकर ने मुझे स्वीप करने की सलाह दी थी, इसके बाद मुरली के खिलाफ खेलना आसान लगने लगा।

युवराज ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा की गेंद मुझे काफी परेशान करती थी, लेकिन सौभाग्य है कि मैं उनके खिलाफ ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला।

इन पारियों को बताया यादगार और सर्वश्रेष्ठ

युवराज सिंह ने अपनी यादगार पारियों के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेली गई 169 रनों की पारी मेरे लिए काफी बड़ी थी, जिसमें भारतीय टीम ने 61 रनों पर 4 विकेट शुरुआत में गंवा दिए थे, साथ ही विश्व कप 2011 के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रनों की पारी बहुत महत्वपूर्ण थी और टी20 विश्व कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाना भी काफी यादगार रहा।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सफलतम ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट से साल 2019 में संन्यास ले लिया था, साथ ही युवराज सिंह भारतीय टीम को 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT