जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट ने डोपिंग पर मधेवीरे, मावुता को किया निलंबित
जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट ने डोपिंग पर मधेवीरे, मावुता को किया निलंबित Social Media
खेल

जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने पर मधेवीरे, मावुता को किया निलंबित

News Agency

हाइलाइट्स :

  • जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट।

  • डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन।

  • जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट ने वेस्ली मधेवीरे और ब्रैंडन मावुता को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया ।

हरारे। जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने पर ऑलराउंडर वेस्ली मधेवीरे, ब्रैंडन मावुता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इन दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में एक इन-हाउस डोप टेस्ट के दौरान प्रतिबंधित दवा का सेवन करने पर परीक्षण सकारात्‍मक मिलने पर सुनवाई होने तक सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया गया है। जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट की खिलाड़‍ियों और टीम अधिकारियों की आचार संहिता के तहत मधेवीरे और मावुता पर आरोप लगाए गए हैं और जल्‍द ही अनुशासनात्‍मक सुनवाई के लिए उपस्थित होंगे जो संभवत: उनके निलंबन की अवधि तय करेगा।

मधेवीरे और मावुता दोनों जिम्बाब्वे टीम का हिस्सा थे उन्होंने पिछले सप्‍ताह घरेलू श्रृंखला में आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था। मधेवीरे ने तीनों टी-20 मैच खेले जबकि मावुता ने सिर्फ तीसरा टी-20 और उसके बाद तीन एकदिवसीय मैच खेले। मावुता ने वर्ष 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और अब तक चार टेस्ट, 12 एकदिवसीय और 10 टी-20 खेले हैं, जबकि 2020 में पहली बार ज़‍िम्‍बाब्‍वे का प्रतिनिध‍ित्‍व करने वाले मधेवीरे ने दो टेस्‍ट, 36 एकदिवसीय और 60 टी-20 खेले हैं। उल्लेखनीय है कि मधेवीरे और मावुता का निलंबन जिम्बाब्वे के मुख्य कोच डेव हॉटन के अपने पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT