PM की रैली में ब्लास्ट, बाल-बाल बचे
PM की रैली में ब्लास्ट, बाल-बाल बचे  Rajnikant Verma
वीडियो

किसने बनाया प्रधानमंत्री की मौत का प्लान ?

Akshat Mishra

राज एक्सप्रेस। अक्सर देखा गया है कि प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक देखने को मिलती है। पहले की ऐसे कई मामले हुए जहां गोली मार कर या बम धमाके से प्रधानमंत्रियों की मौत हुई । भारत की पूर्व PM इंदिरा गांधी और जापान के पूर्व PM शिंजो आबे दोनों की गोली मारकर हत्या की गयी थी। जिसके बाद एक बार फिर ऐसा ही कुछ नज़ारा दोबारा देखने को मिला लेकिन इस बार अलग बात ये रही कि रैली में ब्लास्ट तो हुआ लेकिन PM बाल-बाल बच गए। अब सवाल ये उठता है कि किसने बनाया प्रधानमंत्री की मौत का प्लान ?     

आपको बता दे कि जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा बाल-बाल बच गए।  PM किशिदा वाकायामा शहर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे।  इस दौरान उनकी रैली में स्मोक बम से धमाका किया गया। धमाके की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। लेकिन शुक्र है कि सुरक्षा बलों ने फौरन PM को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जापान में पहले भी इस तरह की साजिश को अंजाम दिया जा चुका है।2022 में पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की रैली में स्पीच के दौरान गोली मारकर हत्या की गई थी। वो एक इलेक्शन कैंपेन के दौरान स्पीच दे रहे थे। तभी हमलावर ने पीछे से फायरिंग की जिसमें शिंजो आबे को दो गोलियां लगी और आबे जमीन पर गिर पड़े।  जिसके बाद फौरन उन्हें हेलिकॉप्टर से नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ले जाया गया था। 6 घंटे तक मेडिकल टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन  इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। 

फूमियो किशिदा रैली के दौरान हमलावर भागने की कोशिश करता रहा ,लेकिन सिक्योरिटी पर्सनल ने उसे जमीन पर गिरा दिया और पकड़ लिया।  इस हमले के बाद PM की सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है। लेकिन अभी तक ये साफ़ नहीं हुआ है कि ये हमला हुआ क्यों और इस हमले के पीछे कौन है ?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT