बनने से पहले ही बंद हो गई बॉलीवुड की यह पांच फिल्में
बनने से पहले ही बंद हो गई बॉलीवुड की यह पांच फिल्में Syed Dabeer Hussain - RE
वीडियो

बॉयकॉट बॉलीवुड का डर या कुछ और, बनने से पहले ही बंद हो गई बॉलीवुड की यह पांच फिल्में

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। इन दिनों बॉलीवुड अपने 100 साल के इतिहास का सबसे ख़राब दौर देख रहा है। बॉयकॉट बॉलीवुड मुहिम के चलते बॉलीवुड को अब तक करोड़ों रूपए की चपत लग चुकी है। बीते दिनों रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ पर भी इसका असर पड़ा और दोनों ही फ़िल्में कुछ ख़ास कमाई नहीं कर पाई। पहले कोरोना और अब लोगों के गुस्से ने मेकर्स को भी डरा दिया है। यही कारण है कि कुछ मेकर्स ने अपनी फिल्मों को फिलहाल होल्ड कर दिया है तो कुछ फिल्मों को बनाने से अपने हाथ ही पीछे खींच लिए हैं। तो चलिए आज हम 5 ऐसी ही फिल्मों के बारे में जानते हैं, जो अगर बनती तो इन पर भी बॉयकॉट बॉलीवुड का असर जरूर होता।

द इम्मोर्टल अश्वत्थामा :

बॉलीवुड निर्देशक आदित्य धर महाभारत के एक अहम किरदार अश्वत्थामा पर 300 से 400 करोड़ रुपए के बजट में फिल्म बनाना चाहते थे। फिल्म में विक्की कौशल और सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले थे। यही नहीं फिल्म की तैयारियों में करीब 30 करोड़ रूपए भी खर्च कर दिए थे, लेकिन मेकर्स ने अब फिल्म को बंद कर दिया है। क्योंकि वर्तमान हालात को देखते हुए मेकर्स 30 करोड़ रूपए का नुकसान सहने को तैयार हैं, लेकिन फिल्म बनाकर और नुकसान नहीं उठाना चाहते हैं।

इंशाअल्लाह :

साल 2018 में संजय भंसाली ने सलमान खान को लेकर फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ बनाने का ऐलान किया था। हालांकि बाद में क्रिएटिव डिफरेंस के चलते सलमान ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इस समय जिस तरह से बॉलीवुड की खान तिकड़ी पर लोगों का गुस्सा है, अगर यह फिल्म बनती तो इसे भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता।

मोगुल :

भूषण कुमार अभिनेता आमिर खान को लेकर फिल्म मोगुल बनाना चाहते थे, लेकिन आमिर खान को लेकर लोगों के गुस्से को देखते हुए अब भूषण कुमार ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। वह इस समय कोई रिस्क नहीं लेना चाहते है।

तख्त :

करण जौहर का भी इन दिनों भारी विरोध हो रहा है। साल 2018 में उन्होंने फिल्म ‘तख्त’ बनाने का ऐलान किया था। इस फिल्म में वह रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विकी कौशल, भूमि पेडनेकर, जॉन्हवी कपूर और अनिल कपूर को लेने वाले थे। लेकिन बॉयकॉट बॉलीवुड मुहिम को देखते हुए करण जौहर ने फिलहाल इस भारी-भरकम बजट वाली फिल्म को होल्ड पर डाल दिया है।

मुन्ना भाई चले अमेरिका :

राज कुमार हिरानी फिल्म ‘संजू’ के बाद ‘मुन्ना भाई चले अमेरिका’ पर काम करने वाले थे, लेकिन अलग-अलग परेशानियों के चलते फिल्म को फ़िलहाल होल्ड पर डाल दिया है। वैसे अगर इस समय यह फिल्म रिलीज की जाती तो इस पर भी बॉयकॉट बॉलीवुड का असर पड़ना तय था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT