थरूर बनाम गहलोत या गांधी
थरूर बनाम गहलोत या गांधी Social Media
वीडियो

थरूर बनाम गहलोत या गांधी : क्या पार्टी अध्यक्ष पद के लिए बन रहा ट्रायएंगल?

राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान मची हुई है। जिसके लिए नामांकन 24 सितम्बर से शुरू होने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो अभी भी कुछ पार्टी सदस्यों की पहली पसंद राहुल गांधी ही हैं हालांकि राहुल कहते हैं कि वो दोबारा अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं।

इधर कुछ पार्टी सदस्य शशि थरूर तो कुछ अशोक गहलोत के नामों का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि किसी भी एक नाम पर पार्टी में एकजुटता दिखाई नहीं दे रही है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक अशोक गहलोत चाहते हैं कि राहुल गांधी ही अध्यक्ष बनें, लेकिन अधिकतर लोग चाहते हैं कि पार्टी की कमान कोई गैर गांधी परिवार के सदस्य के हाथ में जाए। शायद इस तरह प्रियंका गांधी को इस दौड़ से बाहर रखने का प्रयास किया जा रहा है।

एक तरफ पार्टी शीर्ष पद के लिए शशि थरूर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंजूरी मिल गई है। तो दूसरी तरफ 7 राज्यों से राहुल गांधी के नाम के प्रस्ताव पर मुहर लगती दिख रही है।

इस बारे में G23 सदस्यों का कहना है कि कोई भी प्रस्ताव गांधी परिवार की सहमति के बिना नहीं आ सकता है और अगर गांधी परिवार इन प्रस्तावों को पास नहीं होने देना चाहता, तो कोई प्रस्ताव है ही नहीं।'

कुल मिलाकर देखा जाए तो अध्यक्ष पद की दौड़ में ट्रायएंगल बनता दिख रहा है। अब देखना है कि फाइनल मुहर किसके नाम पर लगती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT