चुनाव की तैयारियों में नेताओं के बदलते तेवर
चुनाव की तैयारियों में नेताओं के बदलते तेवर  Syed Dabeer Hussain - RE
वीडियो

क्या मोदी लहर पर भारी पड़ेगी राहुल गाँधी की आंधी ?

Akshat Mishra

राज एक्सप्रेस। अब दिन करीब आ गए है जब नेता जनता के आगे नतमस्तक दिखाई देंगे। चुनाव की चकाचौंध में नेताओ के अजब गजब भाषण और जनता को रिझाने की तमाम  कोशिशे होने लगी है।जहाँ बीजेपी हर समय चुनावी मोड में रहती है वहीं कांग्रेस के सुस्त नेताओ की सुस्ती भी उड़ने लगी है। भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस, रेस में आगे तो आयी है लेकिन बीजेपी की लहर का सामना करना आसान नहीं होगा।

कांग्रेस ने कमान खड़गे के हाथो में तो सौंपी है लेकिन सालो से सत्ता का सूख ले रहे गाँधी परिवार की पकड़ पार्टी में आज भी मजबूत है क्योकि अध्यक्ष चाहे जो भी हो आदेश तो जिनकी पार्टी है उन्ही का रहता है। कांग्रेस के कार्यकाल में PM होने के बावजूद भी मनमोहन का मौन रहना किससे छुप पाया है।  सोनिया गांधी की राजनीतिक पारी लगभग समाप्त होने की कगार पर है ऐसे में कांग्रेस की कमान राहुल के हाथो में है और ये कमान भी तब मिली जब कांग्रेस अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। खेर विरासत में मिली सियासत की हकीकत क्या है  ये तो राहुल गांधी जान ही गए होंगे।  

भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस के खेमे में माहौल बनने लगा है , कांग्रेस के बतोलेबाज नेता,  मोदी के चंरण चुंबको पर तंज कस रहे है।  राहुल गाँधी की आंधी का हवाला देते हुए मोदी की लहर को साफ़ करने की बाद की जा रही है। राहुल ने भी भारत जोड़ो यात्रा के लुक में बदलाव लाते हुए दाढ़ी कटिंग बनवा ली है और सूट बूट पहन कर ब्रिटेन की यात्रा पर निकल गए है अब आप सोच रहे होंगे की यात्रा ख़तम हुई नही की घूमना फिरना शुरू। दरसअल राहुल गाँधी ब्रिटेन में भारत जोड़ो यात्रा के अनुभवों पर स्पीच देने गए हैं लेकिन वहाँ बीजेपी की बुराई भी कर सकते हैं, क्योकि बीजेपी ने यात्रा के दौरान राहुल को काफी परेशान किया है। आपको याद होगा जब कोरोना का हवाला देते हुए यात्रा रुकवाने के आदेश जारी हो गए थे।

2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत सिद्ध करने के लिए बीजेपी पूरी तरह तैयार है। जहाँ  मोदी शाह की जोड़ी चुनावी रैलियों में व्यस्त है वहीं बीजेपी के दिग्गज नेताओ को गली कुचो में जाकर जनता जो जोड़ने के आदेश मिल चुके है। कांग्रेस हाईकमान भी अलर्ट मोड में है क्योकि कांग्रेस कैसे भी करके सत्ता में आना चाहती है और जरुरी भी है क्योकि कई सालो से सत्ता से सूखा से दुरी अब खटकने लगी होगी। आप पार्टी की बात की जाए तो चुनाव आने के पहले ही केजरीवाल के दो  दिग्गज नेता जेल की सलाखों के पीछे है। अब बिना अपने साथी संगियों के केजरीवाल परेशान तो होंगे ही।भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस की छवि में सुधार आया है जिससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती है अब देखना होगा की  मोदी लहर पर राहुल गाँधी की आंधी कितनी भरी पड़ेगी ?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT