किन शर्तों के साथ सरेंडर कर रहा अमृतपाल सिंह?
किन शर्तों के साथ सरेंडर कर रहा अमृतपाल सिंह? Syed Dabeer Hussain - RE
वीडियो

अमृतपाल सिंह ने बनाया प्लान, इस तारीख पर करेगा सरेंडर

Akshat Mishra

राज एक्सप्रेस । अमृतपाल और पंजाब पुलिस के बिच कई दिनों से चले आ रहे लुका छुपी के खेल में एक नया मोड़ आ गया है। 18 मार्च को फरार हुआ अमृतपाल अभी भी पुलिस के हाथ नहीं लगा है। लेकिन इस मामले में एक कड़ी और जुड़ गयी है। फरार होने के बाद अमृतपाल का पहला वीडियो सामने आया है, वीडियो में वह देश-विदेश में बसे सिख समाज से बैसाखी धर्मसभा बुलाने की अपील करता दिख रहा है। इतना ही नहीं अमृतपाल ने सरेंडर के लिए 3 शर्तें भी रखी है। पहली- पुलिस कस्टडी में उसके साथ मारपीट न की जाए। दूसरी- उसे सिर्फ पंजाब की जेल में ही रखा जाए। तीसरी- उसके सरेंडर को गिरफ्तारी न बताया जाए। 

माना जा रहा है कीअमृतपाल पंजाब में ही छुपा हुआ है। अमृतसर में गोल्डन टेंपल स्थित श्री अकाल तख्त साहिब या बठिंडा के तलवंडी साहिब स्थित तख्त श्री दमदमा साहिब में आकर सरेंडर कर सकता है। इसकी जानकारी  मिलते ही पुलिस ने दोनों जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। दोनों शहरों में नाकाबंदी कर गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है।

अमृतपाल के वीडियो जारी करने के बाद पंजाब पुलिस चौकन्नी हो गयी है, जिन शर्तो को अमृतपाल ने रखा है उससे साफ़ है की अब अमृतपाल को गिरफ़्तारी का डर सताने लगा है।आपको बता दे की कुछ दिनों पहले अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर का एक इंटरव्यू सामने आया था। इसमें किरणदीप ने कहा कि वह अमृतपाल सिंह के धर्म के रास्ते पर चलने से प्रभावित हुई थी। विदेश में नौकरी छोड़ कर उसने अमृतपाल से शादी की थी । अमृतपाल जिस रास्ते पर चल रहा है, वह उसका साथ हमेशा देती रहेगी।

12 दिनों से फरार अमृतपाल पंजाब पुलिस का सरदर्द बना हुआ है। उसके  करीबियों पर पुलिस ने जो ताबड़तोड़ एक्शन लिया उसके बाद से अमृतपाल  का हाल बेहाल है। अमृतपाल के वीडियो जारी करने के बाद पंजाब पुलिस अलर्ट मोड पर तो है लेकिन जिन शर्तो को अमृतपाल ने पंजाब पुलिस के सामने रखा है, उससे साफ़ है की अब अमृतपाल को गिरफ़्तारी का डर सताने लगा है। कयास ये भी लगाए जा रहे है की इस वीडियो के पीछे अमृत पाल की कोई चल भी हो सकती है। अब देखना होगा की अमृतपाल की गिरफ़्तारी होगी या ओपरेशन अमृतपाल की नाकामी का सिललिसा यूही जारी रहेगा। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT