Kabul : स्कूल में हुआ आत्मघाती बम धमाका,
Kabul : स्कूल में हुआ आत्मघाती बम धमाका, Social Media
दुनिया

Kabul : स्कूल में हुआ आत्मघाती बम धमाका, मिनटों में गई 100 मासूमों की जान

Kavita Singh Rathore

अफगानिस्तान, दुनिया। अफगानिस्तान में जब से तालिबानियों ने कब्जा किया है तब से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। आपको बताते चलें कि, तालिबानी शासन लगने के बाद से कई बम धमाकों के मामले सामने आए हैं। इसी बीच आज एक नया मामला सामने आया है, जहां एक स्कूल में आत्मघाती बम धमाका हुआ है। जिसमें करीब 100 से ज्यादा बच्चों की मौत होने की बात सामने आई है। मौका-ए-वारदात पर मौजूद लोकल पत्रकारों का कहना है कि, इस तरह के मामले ने आसपास के माहौल को खराब करके रख दिया है। बताया गया है कि, स्कूल के आसपास बड़ा ही दर्दनाक मंजर है, जहां कई लाशें बिछी हुई है और धमाके में क्षतिग्रस्त हुए लोगों के हाथ पैर इधर-उधर पड़े नजर आ रहे हैं।

कहां हुआ है धमाका ?

जानकारी के लिए बता दें कि, सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, यह विस्फोट शहर के पश्चिम में दश्त-ए-बारची इलाके में काज स्कूल में हुआ है। इस मामले को लेकर एक लोकल पत्रकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ट्विटर के माध्यम से पोस्ट जारी किया है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि, 'बम धमाके में करीब 100 से ज्यादा बच्चों की मौत होने का पता चला है। यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है। वहीं, जिस स्कूल में धमाका हुआ है उसमें बड़ी संख्या में बच्चे एक जगह इकट्ठे हुए थे। इसके साथ ही क्लासरूम भी पूरी तरह भरे हुए थे।' इसके अलावा एक लोकल पत्रकार ने यह भी बताया है कि इस घटना में ज्यादातर छात्र हैं, जिनमें ज्यादातर हजारा और शिया समूह के थे, बता दें कि हजारा अफगानिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा जातीय समूह है।

स्कूल और आसपास के इलाके में बिखरे पड़े थे लोगों के अंग :

काज उच्च शिक्षा केंद्र में हुए इस दर्दनाक हादसे में प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, हादसा इतना खतरनाक और दर्दनाक था कि, बच्चों के शारीर के अंग जैसे हाथ-पैर स्कूल और आसपास के इलाकों में बिखरे पड़े नज़र आ रहे थे। जहां एक शिक्षक ने कुछ लाशों के हाथ पैरों को उठाकर एक तरफ किया। आखिर में आपको यह भी बता दें कि घटना के पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो भी सामने आया था, यह वीडियो वहीं का बताया गया है जिस स्कूल में यह बड़ी घटना घटी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT